दिल्ली

delhi

हरियाणा के सोनीपत में हादसे का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, फ्रंट हिस्सा हुआ डैमेज

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 13, 2024, 7:41 PM IST

Updated : Jan 13, 2024, 7:49 PM IST

Vande Bharat Express Accident : तेज़ रफ्तार में दौड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस हरियाणा के सोनीपत में हादसे का शिकार हो गई. इस एक्सीडेंट में वंदे भारत एक्सप्रेस का फ्रंट वाला हिस्सा डैमेज हो गया. ट्रेन अमृतसर से नई दिल्ली के सफर पर थी, तभी ये बड़ा हादसा हो गया.

Vande Bharat Express Accident Sonipat Crash Cow front Part Damaged Amritsar to New Delhi
हरियाणा के सोनीपत में हादसे का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, फ्रंट हिस्सा हुआ डैमेज

हरियाणा के सोनीपत में हादसे का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस

सोनीपत : हरियाणा के सोनीपत में वंदेभारत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई. बताया जा रहा है कि सोनीपत के गन्नौर रेलवे स्टेशन पर ये बड़ा हादसा हुआ. हादसे के दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस का फ्रंट वाला हिस्सा डैमेज हो गया.

गोवंश से टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस :जानकारी के मुताबिक अमृतसर से नई दिल्ली जा रही 22488 वंदे भारत एक्सप्रेस शनिवार की दोपहर को दुर्घटनाग्रस्त हो गई. सोनीपत में गुमड़ रोड फ्लाईओवर के नजदीक गन्नौर रेलवे स्टेशन पर गोवंश के आने के चलते ये बड़ा हादसा हुआ. वंदे भारत एक्सप्रेस की टक्कर से गोवंश की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे से हड़कंप के हालात बन गए. हादसे के चलते वंदे भारत एक्सप्रेस का फ्रंट वाला हिस्सा भी बुरी तरह डैमेज हो गया. हादसे के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन करीब 20 से 25 मिनट तक रेलवे स्टेशन पर ही रुकी रही. इस दौरान वंदे भारत एक्सप्रेस में ही सवार इंजीनियर्स की टीम ट्रेन से उतरी और फिर उन्होंने ट्रेन के डैमेज हिस्से को वहां से हटाया. इसके बाद कहीं जाकर ट्रेन अपने आगे के डेस्टिनेशन के लिए रवाना हो सकी.

डैमेज हिस्से को हटाया गया :स्टेशन अधीक्षक ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि अमृतसर से नई दिल्ली जाते वक्त वंदे भारत एक्सप्रेस 12 बजकर 58 मिनट पर हादसे का शिकार हो गई और इसके बाद ट्रेन स्टेशन पर ही रुक गई. इसके बाद ट्रेन में ही सवार इंजीनियरों ने हादसे की ख़बर कंट्रोल रूम को दी और फिर ट्रेन के फ्रंट में डैमेज हुए हिस्से को हटाया और इसके बाद करीब 1 बजकर 21 मिनट पर ट्रेन नई दिल्ली के लिए रवाना हो गई. इस दौरान आरपीएफ और जीआरपी पुलिस कर्मी भी सुरक्षा के मद्देनजर वहां पर मौजूद रहे.

फ्रंट कोच का नोट कोन कवर डैमेज : वंदे भारत एक्सप्रेस के डैमेज हुए हिस्से को लेकर रेलवे के कर्मचारियों ने बताया कि गोवंश से टकराने के बाद हादसे में वंदे भारत एक्सप्रेस के फ्रंट कोच का नोट कोन कवर क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि इसके अलावा कोई और नुकसान ट्रेन को नहीं पहुंचा है और इसके अलावा ट्रेन के सभी पैसेंजर सेफ है. बताया जा रहा है कि हादसे के कारणों की जांच भी की जाएगी.

ये भी पढ़ें :हरियाणा को मिली 2 वंदे भारत ट्रेन, अंबाला और कुरुक्षेत्र के मुसाफिरों को मिलेगा फायदा

Last Updated : Jan 13, 2024, 7:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details