दिल्ली

delhi

ज्योतिष के 'एग्जिट पोल' में भी हिमाचल-गुजरात में बीजेपी सरकार, उत्तराखंड के ज्योतिषी का दावा

By

Published : Dec 5, 2022, 8:08 PM IST

टिहरी के ज्योतिषाचार्य उमाधर बहुगुणा ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर भविष्यवाणी की है. उनके मुताबिक, दोनों ही प्रदेश में भाजपा की सरकार रिपीट हो रही है. उमाधर बहुगुणा ने यूपी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भी भविष्य की थी, जो सही साबित हुई है.

Astro Exit Poll
ज्योतिषाचार्य उमाधर बहुगुणा का दावा.

टिहरी:प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य उमाधर बहुगुणा ने हिमाचल प्रदेश और गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम को लेकर भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा कि हिमाचल और गुजरात में भाजपा की सरकार रिपीट हो रही है. उन्होंने बताया कि हिमाचल भाजपा की कुंडली के मुताबिक, 40 सीटें भाजपा की खाते में आ रही हैं. जबकि गुजरात में भाजपा 140 से अधिक सीटें जीत रही है. हिमाचल और गुजरात विधानसभा चुनाव का रिजल्ट 8 दिसंबर 2022 को आएगा.

ज्योतिषाचार्य उमाधर बहुगुणा का कहना है कि हिमाचल की बात की जाए तो हिमाचल भाजपा की कुंडली में अगर 1 अंक इधर-उधर हो जाए तो दो तीन सीट का अंतर पड़ सकता है. लेकिन जो कुंडली मेरे पास है, उस कुंडली के आधार पर हिमाचल प्रदेश में भाजपा 40 सीट से ऊपर जीतेगी और इस बार हिमाचल में भाजपा दोबारा से रिपीट हो रही है.

ज्योतिषाचार्य उमाधर बहुगुणा का दावा.

वहीं, गुजरात चुनाव में भी भाजपा 140 से अधिक सीटें लाकर भाजपा सरकार बनाने जा रही है. साथ ही आप पार्टी तीसरे नंबर पर रहेगी. कांग्रेस कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाएगी. क्योंकि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुंडली को आपस में मिलाकर देखने पर पता चलता है कि यह कुंडली बहुत सशक्त और मजबूत हैं, जिससे भाजपा को लाभ मिलेगा.
ये भी पढे़ंः मुनस्यारी महोत्सव का CM धामी ने किया शुभारंभ, बताया 'सार संसार एक मुनस्यार' का अर्थ

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की 68 सीटें हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत से जीत दर्ज कर सरकार बनाई थी. चुनाव में बीजेपी को 44 और कांग्रेस को 21 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. एक सीट पर सीपीआईएम और 2 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार विजय हुए थे.

प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य उमाधर बहुगुणा ने इससे पहले भी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भविष्यवाणी की थी जो सच साबित हुई. उन्होंने कहा था कि यूपी में भाजपा की सरकार बनेगी और सीएम योगी आदित्यनाथ ही बनेंगे और जो सच साबित हुआ है. वहीं, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए की गई भविष्यवाणी में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा ही सरकार बनाएगी और पुष्कर सिंह धामी ही मुख्यमंत्री होंगे, चाहे वह हारें या जीतें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details