दिल्ली

delhi

अमेरिकी रक्षा मंत्री ने भारत के स्वास्थ्य कर्मियों को सामग्री मुहैया कराकर मदद का निर्देश दिया

By

Published : Apr 26, 2021, 10:33 AM IST

Updated : Apr 26, 2021, 3:13 PM IST

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. हालात दिन प्रतिदिन भयावह होते जा रहे हैं. इसको देखते हुए कई देश भारत की मदद को आगे आ रहे हैं. इनमें अमेरिका भी शामिल है.

US Defense Minister
US Defense Minister

वॉशिंगटन :अमेरिका के रक्षा मंत्री ऑस्टीन लॉयड ने रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन को भारत में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों को हर संभव जरूरी मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

यह कदम राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनजर उपजे अप्रत्याशित स्वास्थ्य संकट से निपटने में अमेरिकी संसाधनों के जरिये मदद का निर्देश देने के तुरंत बाद सामने आया है.

ऑस्टीन ने रविवार को एक बयान में कहा, 'रक्षा विभाग का हर कर्मी चाहे महिला हो या पुरुष, वे जरूरत के इस समय में अपने भारतीय सहयोगियों के साथ हैं. इस लड़ाई में हम साथ हैं.'

ऑस्टीन बाइडेन प्रशासन के पहले उच्च स्तरीय अधिकारी हैं जिन्होंने पिछले महीने भारत की यात्रा की थी.

ऑस्टीन ने कहा कि उन्होंने रक्षा विभाग को भारत के अग्रिम मोर्चा के कर्मियों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए उन्हें संसाधन से हर संभव मदद का निर्देश दिया है.

पढ़ें-भारत-अमेरिका के बीच रक्षा संबंधों में अहम प्रगति को दर्शाएगी ऑस्टिक की भारत यात्रा : विशेषज्ञ

उन्होंने कहा, 'हमलोग वर्तमान में उन उपकरणों का आकलन कर रहे हैं जिन्हें हम खरीद सकते हैं या खुद इजाद कर सकते हैं तथा आने वाले दिनों में उससे उनकी मदद कर सकते हैं.'

Last Updated : Apr 26, 2021, 3:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details