दिल्ली

delhi

Jharkhand News: स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां जोर-शोर से शुरू, योगी की पुलिस भी होगी परेड में शामिल

By

Published : Aug 9, 2023, 12:16 PM IST

Updated : Aug 9, 2023, 12:37 PM IST

रांची में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में जवान परेड का रिहर्सल कर रहे हैं. मंच भी सज रहा है. इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह के परेड में उत्तर प्रदेश की पुलिस भी शामिल होगी.

Jharkhand News
Jharkhand News

देखें वीडियो

रांचीः राजधानी के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. 15 अगस्त की सुबह 8 बजे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मोरहाबादी मैदान में तिरंगा फहराएंगे. इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यूपी पुलिस भी परेड में हिस्सा लेगी.

यूपी पुलिस पहली बार लेगी परेड में हिस्साःस्वतंत्रता दिवस समारोह और परेड के लिए रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में तैयारियां जोरों पर है. केंद्रीय बलों के साथ-साथ झारखंड पुलिस के अलग-अलग विंग भी शानदार परेड का प्रदर्शन करेंगे. समारोह के दौरान कोई कमी ना हो इसके लिए परेड में हिस्सा लेने वाले सभी बटालियन हर दिन तीन घंटे लगातार मोरहाबादी मैदान में परेड का रिहर्सल कर रहे हैं. रांची के मोरहाबादी मैदान में होने वाले मुख्य समारोह में पहली बार उत्तर प्रदेश पुलिस भी परेड में हिस्सा लेगी.

कौन कौन लेगा परेड में हिस्साःआगामी 15 अगस्त को मोरहाबादी मैदान में होने वाले समारोह के लिए जवानों के द्वारा परेड का रिहर्सल शुरू हो गया है. इस बार स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर झारखंड पुलिस के अलग-अलग विंग्स के अलावा यूपी पुलिस, आइटीबीपी और सीआरपीएफ की बटालियन भी गणतंत्र दिवस परेड में हिस्सा लेंगी. स्वतंत्रता दिवस परेड को शानदार बनाने के लिए मोरहाबादी मैदान में परेड का रिहर्सल लगातार जारी है. यूपी पुलिस, झारखंड आर्म्ड फोर्स वन और दस, झारखंड जगुआर, रांची पुलिस की महिला और पुरुष बटालियन, होमगार्ड जवानो के साथ साथ आइटीबीपी और सीआरपीएफ के जवान भी लगातार रिहर्सल परेड में हिस्सा ले रहे हैं.

निर्माण कार्य जारीःस्वतंत्रता दिवस को लेकर राज्य के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में मंच सहित दर्शकों के बैठने के लिए दर्शक दीर्घा का निर्माण भी जोर शोर से किया जा रहा है. पिछले 4 दिनों से हो रही मूसलधार बारिश की वजह से मोरहाबादी मैदान में काफी पानी जमा हुआ है. जिसे हटाने का भी काम किया जा रहा है.

Last Updated : Aug 9, 2023, 12:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details