दिल्ली

delhi

डेटिंग एप और मैट्रिमोनियल साइट पर आप भी करते हैं रोमांस तो यह खबर आपके लिए

By

Published : Feb 26, 2022, 5:35 PM IST

गाजियाबाद साइबर सेल ने अब तक 150 से ज्यादा लड़कियों को डेटिंग एप पर अपना शिकार बनाने वाले आरोपी को पकड़ा है, जिसने उन लड़कियों से एक करोड़ से ज्यादा की ठगी की है.

गाजियाबाद साइबर सेल ने आरोपी को पकड़ा
गाजियाबाद साइबर सेल ने आरोपी को पकड़ा

नई दिल्ली/गाजियाबाद : डेटिंग या मैट्रिमोनियल एप पर अनजान लोगों पर भरोसा करने वाली महिलाओं और लड़कियों के लिए यह खबर बहुत जरूरी है. गाजियाबाद साइबर सेल ने एक ऐसे आरोपी को पकड़ा है, जो डेटिंग एप पर अब तक डेढ़ सौ से ज्यादा लड़कियों को अपना शिकार बना चुका है और उनसे एक करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुका है. ठगी के साथ-साथ आरोपी पर उन्हीं युवतियों से ब्लैकमेलिंग का भी आरोप है.

मामला गाजियाबाद के विजयनगर इलाके का है, जहां से पुलिस ने आनंदपाल नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है. आनंदपाल MBA पास है और पूर्व में इवेंट मैनेजमेंट कंपनी चलाता था. उसने जल्द पैसा कमाने का एक भयानक तरीका अपनाया. पुलिस को शिकायत मिल रही थी कि दिल्ली एनसीआर की युवतियों से लगातार ठगी हो रही है. यही नहीं अन्य राज्यों से भी पुलिस के पास शिकायतें गई थीं. सभी के तार आनंदपाल से जुड़ रहे थे.

पुलिस को पता चला है कि आरोपी डेटिंग एप पर लड़कियों से बातचीत का दौर शुरू करता था और नजदीकियां बढ़ा लेता था. इसके बाद वह कभी अपने परिवार के किसी सदस्य की बीमारी का हवाला देकर युवतियों से रुपए मांगता था, तो कभी उनके साथ की गई चैट को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करता था. इसी तरह से ब्लैकमेलिंग और ठगी करके उसने अब तक 1 करोड़ से ज्यादा की ठगी अंजाम दी है.

पढ़ें:CBI ने NSE की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण के करीबी आनंद सुब्रमण्यिन को गिरफ्तार किया

पुलिस आज इस मामले में प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है, जिसमें बाकी डिटेल का पता चलेगा. आरोपी से जुड़े कई रिकॉर्ड खंगाले गए हैं, जिसमें कई बैंक खातों के लेनदेन भी मिले हैं. लाखों का लेनदेन हुआ है. इन बैंक खातों में रुपये आए हैं. आरोपी से कई मोबाइल फोन बरामद हुए हैं, जिसमें कुछ तस्वीरें और चैट भी बरामद किए गए हैं. पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि आरोपी इस मामले में अकेला ही काम कर रहा था या उसका कोई साथ देने वाला आरोपी भी शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details