दिल्ली

delhi

CM YOGI ने PM MODI से दिल्ली में की मुलाकात, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 5, 2023, 11:05 PM IST

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी. सीएम ने पीएम मोदी से मुलाकात की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार मुलाकात की. चर्चा है कि सीएम योगी ने पीएम मोदी को अयोध्या के राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. पीएम के साथ हुई मुलाकात का चित्र भी सीएम ने एक्स पर शेयर किया है. मुलाकात के लिए समय देने के लिए सीएम ने पीएम का धन्यवाद भी ज्ञापित किया. बता दें कि श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 15 से 24 जनवरी 2024 के बीच प्रस्तावित है.




उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट किया कि "आपका अमूल्य मार्गदर्शन 'नए उत्तर प्रदेश' को 'विकसित भारत @2047' के संकल्प की सिद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निर्वहन के लिए संबल प्रदान करता है. अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद!" उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारत के प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात कर उन्हें अयोध्या में बन रहे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए आमंत्रण दिया. दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश के कामकाज समेत कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई. गौरतलब है कि ट्रस्ट की तरफ से श्रीराम मंदिर के लगभग 70 फीसदी काम होने की बात कही जा रही है. ट्रस्ट के मुताबिक, मंदिर का गर्भगृह बनकर तैयार हो चुका है. प्रथम तल के स्तंभों को भी स्थापित करने का काम शुरू कर दिया गया है. पहली मंजिल पर भगवान श्रीराम दरबार की स्थापना होगी. मंदिर के पहले तल पर तेजी से निर्माण कार्य कराया जा रहा है. ग्राउंड फ्लोर पर काम पूरा कराने के साथ ही दरवाजे लगाने का काम भी बहुत तेजी से कराया जा रहा है. अगले साल जनवरी माह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी और भक्तों के लिए राम मंदिर खुल जाएगा.




बता दें कि मंदिर निर्माण कार्य समय पर पूरा हो और भक्तों के लिए रामलला के दरवाजे सही समय पर खुलें, इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार निर्माण कार्य पर नजर रखे हुए हैं. महीने में कई बार सीएम योगी अयोध्या में निर्माण कार्य का मुआयना करने भी जाते हैं. अब जिस तरह से तेजी से काम चल रहा है उससे यह तय है कि जनवरी 2024 तक मंदिर निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा. भक्तों के लिए रामलला के दरवाजे खुल जाएंगे. यही कारण है कि सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी को पहले से ही निमंत्रण देने पहुंच गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details