दिल्ली

delhi

केंद्रीय कानून राज्यमंत्री बघेल बोले, उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों को पाताल से भी खोज लाएगी यूपी पुलिस

By

Published : Feb 28, 2023, 7:09 PM IST

केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल मंगलवार अधिवक्ता उमेश पाल के घर पहुंचे और परिवार वालों को ढांढस बंधाया. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के मिट्टी में मिलाने के बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा कि घटना को अंजाम देने वाले जहां भी छुपे होंगे पुलिस उन्हें वहां से खोजकर निकाल लाएगी.

Etv Bharat
Etv Bharat

अधिवक्ता उमेश पाल के परिजनों से मुलाकात करने प्रयागराज पहुंचे केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल ने मीडिया से बात की

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड के चार दिन बाद केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे. यहां उन्होंने उमेश पाल के घर जाकर परिवार वालों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधया. साथ ही इंसाफ दिलाने का भरोसा दिया. केंद्रीय राज्यमंत्री ने पुलिस की कार्रवाई पर संतोष जताते हुए कहा कि घटना को अंजाम देने वाले चाहे जहां छिपे होंगे पुलिस उन्हें जमीन खोदकर भी पकड़ लाएगी.

उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने केंद्रीय कानून राज्यमंत्री से घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपियों का एनकाउंटर करने की मांग की. जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि कानून और सरकार अपना काम कर रहे हैं उनके परिवार को न्याय मिलेगा. आरोपी जमीन के नीचे पाताल में भी छुपे होंगे तो उत्तर प्रदेश की पुलिस उनको तलाश कर लेगी.

सीएम योगी के मिट्टी में मिलाने के बयान को आगे बढ़ाया
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को विधानसभा में उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी माफिया को मिट्टी में मिलाने का बयान दिया था. मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा कि इस घटना को अंजाम देने वाले अपराधी चाहे जमीन के अंदर भी छिपे होंगे तो यूपी पुलिस उन्हें जमीन से खोदकर भी निकाल लाएगी और सलाखों के पीछे भेजेगी.

घटना के चार दिन बाद भी सीसीटीवी में दिख रहे फायरिंग करने वाले आरोपियों के पुलिस की पकड़ से दूर होने के सवाल पर केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि जब कोई माफिया अपराधी घटना कारित करने की योजना बनाते हैं तो उसके साथ ही भागने और छिपने की प्लानिंग भी करते हैं. उसी योजना के तहत अपराधी इस घटना को अंजाम देकर छिपे हुए हैं. लेकिन, पुलिस उन्हें जमीन खोदकर भी तलाश कर लेगी.

अधिवक्ता उमेश पाल के परिजनों से मुलाकात करने प्रयागराज पहुंचे केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल

बघेल बोले, अतीक अहमद का बेटा है वारदात में शामिल
केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल उमेश पाल के घर में लगे बम और गोली के निशान भी देखे. इसके बाद कहा कि इस घटना को अंजाम देने में बाहुबली अतीक अहमद का बेटा और उसके लोग शामिल हैं. जिनको पकड़ने और सजा दिलाने के लिए यूपी पुलिस जुटी हुई है. जिस तरह से इस वारदात को अंजाम देकर बदमाशों ने यूपी की कानून व्यवस्था को चुनौती देने का प्रयास किया है. उन्हें यूपी पुलिस सबक सिखाने के लिए तलाशने में जुट गई है. सीएम योगी ने विधानसभा के पटल पर इस मुद्दे पर जवाब देते हुए आरोपियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने की बात कही थी. उसी काम को पूरा करने में प्रयागराज और यूपी पुलिस जुटी हुई है. जल्द ही सारे आरोपी पकड़े जाएंगे और उन्हें सख्त सजा मिलेगी.

ऑनलाइन सुनवाई के जरिए मुकदमों की जल्द हो रही सुनवाई
केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल ने कहा कि देश में मुकदमों के लंबित होने की समस्या का समाधान करने का काम किया जा रहा है. इसके लिए ही कोर्ट रूम से ऑनलाइन सुनवाई की व्यवस्था शुरू की गई है. इंटरनेट और डिजिटल माध्यम के जरिए अधिक से अधिक मामलों की सुनवाई की जा रही है. जितने ज्यादा मामलों की ऑनलाइन सुनवाई हो सकेगी, उतनी ही जल्दी मुकदमों का निपटारा होने की उम्मीद बढ़ेगी. सरकार प्रयास कर रही है कि ज्यादा से ज्यादा मुकदमों की सुनवाई ऑनलाइन हो सके और जल्द ही उनका फैसला भी आए. जिससे न्याय मिलने में लोगों को देर ना हो और जल्द इंसाफ मिले.

ये भी पढ़ेंः उमेश पाल हत्याकांड का क्या है बिरयानी कनेक्शन, कौन हैं नफीस और रुखसार जिनकी तलाश में है पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details