दिल्ली

delhi

Rijiju retweets Adnan Sami post : रीजीजू ने गायक अदनान सामी का सत्ता की लालसा पर केंद्रित पोस्ट किया रीट्वीट

By

Published : Feb 18, 2023, 10:26 PM IST

गायक अदनान सामी ने एक ट्वीट किया है, जिसे कानून मंत्री किरेन रीजीजू (Law Minister Kiren Rijiju) ने रिट्वीट किया है. रीजीजू ने सामी के नजरिये की वकालत की है.

Rijiju retweets Adnan Sami post
कानून मंत्री किरेन रीजीजू

नई दिल्ली : कानून मंत्री किरेन रीजीजू (Law Minister Kiren Rijiju) ने शनिवार को गायक अदनान सामी के उस नजरिये की वकालत करते दिखे कि कुछ लोगों में सत्ता की लालसा होती और वे इसके नहीं मिलने पर हताश हो जाते हैं (Rijiju retweets Adnan Sami post).

रीजीजू ने सामी के ट्विटर पर किए गए पोस्ट को रिट्वीट किया जिसमें गायक-संगीतकार ने कहा, 'आज हम जो समस्या का सामना करते हैं वह है सत्ता की लालसा और इसके नहीं मिलने से होने वाली हतासा इतनी बड़ी है कि मानो किसी लत को वापस ले लिया गया हो...'

सामी ने यह भी कहा कि कुछ लोग देश को 'विश्व सामुदायिक बस' में फेंकने तक के लिए तैयार हैं ताकि भारत को अस्थिर करने का प्रयास करके शासन करने का अवसर हासिल कर सकें.

सामी की टिप्पणी अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस के उस दावे के परिदृश्य में आई है जिसमें कहा गया है कि उद्योगपति गौतम अडाणी के व्यापारिक साम्राज्य में उथल-पुथल भारत में एक लोकतांत्रिक पुनरुद्धार का दरवाजा खोल सकती है.

कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि अडाणी मुद्दा देश में लोकतंत्र के पुनरुद्धार के हवा देता है या नहीं यह पूरी तरह कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर निर्भर करता है और इसका सोरोस से कुछ नहीं लेना-देना है.

दूसरी तरफ सत्ताधारी भाजपा ने भी सोरोस पर पलटवार करते हुए आरोप लगाया है कि वे ना केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बना रहे हैं, बल्कि भारतीय लोकतांत्रिक प्रणाली को भी निशाना बना रहे हैं ताकि निवेशकों के द्वारा 'चयनित' लोग यहां सरकार चला सकें.

सामी ने शनिवार शाम को ट्वीट किया, 'आज हम जिस समस्या का सामना कर रहे हैं, वह यह है कि सत्ता की लालसा और इसे न पाने की हताशा इतनी बड़ी है, मानो यह किसी नशे की लत से मुक्ति हो, कुछ तो देश को विश्व समुदाय की बस के नीचे फेंकने के लिए भी तैयार हैं.'

पढ़ें- Naqvi On Soros Controversy : मुख्तार अब्बास नकवी बोले-शॉर्ट टर्म सेलर्स खुद एक्सपोज हो रहे

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details