दिल्ली

delhi

लखीमपुर कांड के पीड़ितों से मिले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, कहा-आरोपियों को फांसी होनी चाहिए

By

Published : Sep 23, 2022, 5:50 PM IST

लखीमपुर में केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले शुक्रवार को निघासन में दो बहनों की गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर सांत्वना दी और मंत्रालय की तरफ से 16.50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का भी आश्वासन दिया.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले
केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

लखीमपुर खीरी:केंद्रीय समाजिक न्याय एवं अधिकरिता मंत्री रामदास अठावले शुक्रवार को पीड़ित परिवार से मिलने गांव पहुंचे. जिले के निघासन में दो सगी दलित बहनों से गैंगरेप के बाद हत्या कर दी गई थी. मंत्री अठावले ने कहा कि अपराध जघन्य है, आरोपियों को फांसी की सजा होनी चाहिए. उन्होंने पीड़ित परिवार को मंत्रालय की तरफ से 16.50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया. वहीं, परिवार के एक लड़के को नौकरी देने का भी पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है. निघासन में पीड़ित परिवार से मिलकर मंत्री ने सांत्वना दी और घटना पर दुःख जताया. मंत्री ने परिवार को ढांढस बंधाया और कहा कि सरकार उनके इस दुख में साथ है.


मंत्री ने परिवार से यह भी कहा कि उनके एक बेटे को मंत्रालय की तरफ से कहीं नौकरी दिलवाने का प्रयास भी कर रहे हैं. इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है. आरोपी भले ही किसी समुदाय के हों इसका प्रश्न नहीं है, ये सामाजिक समस्या है. इसको सामाजिक तरीके से भी सुधारना होगा. ये बड़ी घटना है, कानून व्यवस्था के लिहाज से भी बड़ी घटना हैऔर मानवता को कलंकित करने वाली है.

केंद्रीय मंत्री आठवले ने कहा कि ये किसी समुदाय का विषय नहीं है. ये मेंटेलिटी का विषय है. कोई भी समुदाय हो ऐसा करना गलत बात है. इनको कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. ऐसा करने वालों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि आज हम भारत की आजादी का उत्सव मना रहे हैं. पर आज भी ये मेंटेलिटी खत्म नहीं हुई है.

यह भी पढे़ं:लखीमपुर में गैंगरेप के बाद हत्या का मामला, SIT ने आरोपियों का सामान बरामद किया


योगी सरकार ने भी परिवार को 25 लाख की मदद की घोषणा की है. एक एकड़ जमीन का पट्टा दिया जा रहा. योगी जी ने फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाने का आदेश भी दे दिया है. आठ दिनों में चार्जशीट आरोपियों पर फाइल की जाएगी. मंत्री ने कहा कि उन्होंने भारत सरकार के गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र से भी बात की और एसपी से भी जानकारी ली.आरोपियों को फांसी की सजा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि समाज की मेंटेलिटी बदलनी चाहिए. अत्याचार करने वाली मेंटेलिटी खत्म करने और परिवर्तन की बात करनी चाहिए.


यह भी पढे़ं:लखीमपुर में गैंगरेप व हत्या के आरोपियों को लेकर एसआईटी ने ऐसे करवाया सीन रीक्रिएट

ABOUT THE AUTHOR

...view details