दिल्ली

delhi

International Yoga Day: योग के दौरान बिगड़ गई पशुपति पारस की तबीयत, केंद्रीय मंत्री बोले- गड्ढे में लुढ़क गई थी गाड़ी

By

Published : Jun 21, 2023, 9:31 AM IST

Updated : Jun 21, 2023, 2:15 PM IST

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की तबीयत बिगड़ गई है. बिहार के हाजीपुर में योगा करने के दौरान उनको दिक्कत महसूस हुई, जिसके बाद वह बीच में ही योगा छोड़कर सोफा पर आकर बैठ गए. पढ़ें पूरी खबर..

पशुपति पारस की तबीयत बिगड़ी
पशुपति पारस की तबीयत बिगड़ी

पशुपति पारस की तबीयत बिगड़ी

पटना:अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर बिहार के वैशाली में योग करने के दौरान केंद्रीय मंत्री पशुपति पारसकी तबीयत बिगड़ी है. हालांकि योग का कार्यक्रम बाधित नहीं हुआ और पूरा कार्यक्रम विधिवत चलता रहा. कार्यक्रम के बाद पारस ने कहा कि उनकी तबीयत पहले से ही खराब थी. उनका इलाज पटना के डॉक्टर से चल रहा था. वहीं, कार्यक्रम समाप्त होने के बाद वह पटना के लिए निकल गए हैं.

ये भी पढ़ें: International Yoga Day: बिहार में इन जगहों पर मनाया जा रहा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, देखें तस्वीरें

केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस की तबीयत बिगड़ी:पशुपति पारस सुबह-सुबह योग शिविर में शामिल होने के लिए हाजीपुर आए थे. उन्होंने योगाभ्यास शुरू भी किया लेकिन थोड़ी देर बाद उनको तकलीफ होने लगी. जिसके बाद उन्होंने तबीयत खराब होने की बात कहकर उठे और सोफा पर जाकर बैठ गए. बातचीत में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह पूरी तरह से स्वस्थ नहीं थे लेकिन योग दिवस का इतना महत्वपूर्ण प्रोग्राम था, इसलिए वह चले आए थे. अब यहां से वह दिल्ली एम्स जाएंगे और अपना इलाज कराएंगे.

क्या हुआ पशुपति पारस को?: बताया जाता है कि तेज रफ्तार वाहन का पहिया गड्ढे में जाने से पसुपति कुमार पारस के मांसपेशी में नस दब गया है. इसी वजह से उनको दिक्कत हो रही है. वहीं अब इलाज के लिए वह दिल्ली एम्स में भर्ती होंगे.

"अभी भी हमारी तबीयत खराब है. मैं मुजफ्फरपुर जा रहा था तो गाड़ी तेज चल रही थी, इसी क्रम में गड्ढे में गाड़ी का पहिया लुढ़क गया था. उसी समय से मांस पेशी के नस में दिक्कत हो गई थी. नस मांसपेशी में चला गया है. इलाज करवा रहे हैं. इसलिए हम बैठ नहीं पा रहे थे लेकिन योग दिवस था तो आना भी था और योग करना भी था. एक-दो दिनों में दिल्ली जाऊंगा तो एम्स में दिखवा लूंगा"- पशुपति कुमार पारस, केंद्रीय मंत्री

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर हाजीपुर में कार्यक्रम:दरअसल आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है. इस मौके पर वैशाली जिले के हाजीपुर में कार्यक्रम का आयोजन किया था. हाजीपुर के कोनहारा घाट स्थित नेपाली छावनी मंदिर के पीछे योग शिविर लगाया गया था. स्थानीय सांसद होने के नाते पशुपति पारस भी इसमें शामिल होने आए थे. उनके अलावे वैशाली डीएम यशपाल मीणा भी योगाभ्यास में शरीक हुए.

Last Updated :Jun 21, 2023, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details