दिल्ली

delhi

केंद्रीय मंत्री कराड ने की फ्लाइट में बीमार यात्री की मदद, जमकर हो रही तारीफ

By

Published : Nov 16, 2021, 8:11 PM IST

Updated : Nov 16, 2021, 8:52 PM IST

केंद्रीय मंत्री भागवत कराड ने उड़ान के दौरान बीमार पड़ गए एक यात्री की मदद की. इंडिगो की दिल्ली-मुंबई उड़ान के दौरान यात्री को परेशानी महसूस हुई ताे बाल रोग विशेषज्ञ कराड ने यात्री की फाैरन प्राथमिक चिकित्सा की. इसके लिए उनकी सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है. बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि केंद्रीय मंत्री कराड ने किसी परेशान व्यक्ति मदद की है. बता दें कि इससे पहले 24 अक्टूबर को औरंगाबाद में एक सड़क हादसे में घायल हुए दो बच्चों को केंद्रीय मंत्री कराड ने खुद अस्पताल में भर्ती कराया था.

केंद्रीय
केंद्रीय

औरंगाबाद (महाराष्ट्र) :केंद्रीय मंत्री भागवत कराड ने मंगलवार को एक उड़ान के दौरान बीमार पड़ गए यात्री की मदद की. इंडिगो की दिल्ली-मुंबई उड़ान के दौरान एक यात्री को परेशानी महसूस हुई, जब बाल रोग विशेषज्ञ मंत्री कराड काे इस बारे में पता चला ताे उन्हाेंने मदद का हाथ बढ़ाते हुए उस बीमार यात्री की प्राथमिक चिकित्सा की. उड़ान के दौरान मरीज यात्री की सहायता करने के लिए केंद्रीय मंत्री कराड की सोशल मीडिया पर जमकर सराहना हो रही है.

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री कराड के कार्यालय द्वारा यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि यात्री ने रक्तचाप की समस्या के कारण चक्कर आने की शिकायत की. इसके बाद कराड उस यात्री के पास पहुंच गए और प्राथमिक चिकित्सा की.

बयान के अनुसार उड़ान में सफर कर रहे यात्री की उच्च रक्तचाप के कारण अचानक तबीयत बिगड़ गई और वह बेहाेश हाे गया. तब डॉ कराड फाैरन उस यात्री के पास गए और उसकी जांच की और प्राथमिक चिकित्सा की जिससे वह ठीक हाे गया. इस पर यात्रियाें ने मंत्री की काफी सराहना की.

फेसबुक अकांउट पर अनुभव साक्षा किया
भागवत कराड ने इस पूरी घटना जिक्र फेसबुक पर किया है. केंद्रीय मंत्री ने अपने फेसबुक अकांउट पर लिखा कि जरुरतमंद व्यक्ति की मदद कर काफी खुशी और सुकून मिलता है. एक-दूसरे की मदद करना संत भी सिखाते हैं. कराड ने दूसरे लोगों से भी जरुरतमंदों की मदद करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें :गंभीर बीमारी से जूझ रही बच्ची के लिए एयर इंडिया ने किए विशेष इंतजाम

बाल रोग विशेषज्ञ हैं केंद्रीय मंत्री कराड
गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री डॉक्टर कराड एक बाल रोग विशेषज्ञ हैं, जो चिकित्सा विज्ञान में माहिर हैं. गौर हो कि 24 अक्टूबर को औरंगाबाद में एक सड़क हादसे में घायल हुए दो बच्चों को केंद्रीय मंत्री कराड ने खुद अस्पताल में भर्ती कराया था.

इंडियो एयरलाइंस ने केंद्रीय मंत्री की सराहना की
उड़ान के दौरान मरीज यात्री की सहायता करने के लिए इंडिगो एयरलाइंस ने भी केंद्रीय मंत्री कराड की तारीफ की है. एयलाइन ने ट्वीट कर लिखा कि हम आपका आभार व्यक्त करते हैं. अपने कर्तव्य के प्रति आप हमेशा जागरूक रहे, इसके लिए केंद्रीय मंत्री की हम प्रशंसा करते हैं. कराड एक साथी यात्री की मदद करने के लिए आपका स्वैच्छिक समर्थन काफी प्रेरणादायक है.

बता दें कि केंद्रीय मंत्री कराड महाराष्ट्र से सांसद हैं. जुलाई 2021 में उन्हें मोदी सरकार में वित्त राज्य मंत्री बनाया गया था.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Nov 16, 2021, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details