दिल्ली

delhi

US Predator Drones: पवन खेड़ा के आरोपों पर अजय भट्ट का जवाब, नोचना-बेचना बंद होने से तकलीफ में कांग्रेस, जल्द जाएंगे जेल

By

Published : Jun 28, 2023, 9:14 PM IST

Updated : Jun 29, 2023, 5:46 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने अमेरिका दौरे के दौरान प्रीडेटर ड्रोन सौदे पर मोहर लगाई है. एक तरफ जहां केंद्र सरकार और बीजेपी के नेता प्रीडेटर ड्रोन की इस डील को भारत के लिए ऐतिहासिक बता रहे हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस ने ड्रोन डील के तरीकों और दामों पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं. काग्रेस के इन आरोपों का केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने जवाब दिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

पवन खेड़ा के आरोपों पर अजय भट्ट का जवाब

हल्द्वानी (उत्तराखंड): राफेल के बाद एक और रक्षा सौदे पर विवाद खड़ा हो गया है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने अमेरिकी ड्रोन की खरीद पर सवाल खड़े किए हैं. पवन खेड़ा ने आरोप लगाया है कि भारत ओवर प्राइस्ड पर ड्रोन को खरीद कर रहा है. दूसरे देश जिस ड्रोन को कम कीमत पर खरीद रहा है, उसी ड्रोन को भारत 880 करोड़ रुपए (प्रति ड्रोन) में खरीद रहा है. पवन खेड़ा ने आरोप लगाया है कि राफेल की खरीद में जो भी कुछ हुआ वैसा ही अमेरिकी ड्रोन की खरीद में भी हो रहा है.

कांग्रेस की ओर से रक्षा सौदे पर उठाए गए सवाल का केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने जवाब दिया है. अजय भट्ट ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से घोटाले बाज रही है. उनको घोटाले के अलावा कुछ नहीं दिखता है. कांग्रेस कार्यकाल में रोज एक बड़ा घोटाले हुआ करता था. ड्रोन सौदे पर अजय भट्ट ने कहा, 'अभी अमेरिका से ड्रोन खरीद मामले में केवल सौदे की बात चल रही है. लेकिन कांग्रेस को केवल घोटाले ही याद आते हैं.' अजय भट्ट ने आगे कहा, 'कांग्रेस ने देश को बेच और नोच डाला. लेकिन अब कांग्रेस को तकलीफ हो रही है कि उनका नोचना और बेचना बंद हो गया है. आने वाले समय में निश्चित ही कांग्रेस के लोग जेल जाएंगे'.
ये भी पढ़ेंःPrice of US Predator Drones : राफेल के बाद अमेरिकी ड्रोन की कीमत पर उठे सवाल, जानें पूरा मामला

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि भारत आज विश्व में नंबर वन देश बनने की ओर अग्रसर है. भारत के पास ऐसी-ऐसी टेक्नोलॉजी आ रही है, जिनके बारे में कभी सोचा भी नहीं जा सकता था. कई देश भारत से व्यापार समझौता करने के लिए लालायित हैं. लेकिन कांग्रेस के लोग केवल सरकार के अच्छे कामों पर सवाल खड़े करने का काम कर रहे हैं.

बता दें कि प्रीडेटर ड्रोन सौदे को लेकर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने अमेरिका जाकर रक्षा सौदों की खरीद पर एकतरफा हस्ताक्षर किए हैं. कांग्रेस का आरोप है कि दूसरे देशों की तुलना में भारत ने प्रीडेटर ड्रोन तीन गुणा दामों पर खरीदे. कांग्रेस ने पूछा है कि आखिर इस डील से वो (पीएम मोदी) किसको फायदा पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं.

Last Updated : Jun 29, 2023, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details