दिल्ली

delhi

Rajasthan : केंद्रीय गृह मंत्री दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे जैसलमेर, ये रहेगा कार्यक्रम...

By

Published : Sep 9, 2022, 10:22 PM IST

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को दो दिवसीय यात्रा पर राजस्थान के जैसलमेर पहुंचे. शनिवार को मातेश्वरी तनोटराय (Amit Shah reaches Jaisalmer) माता के दर्शन और अन्य कार्यक्रम में भाग लेंगे. इसके बाद जोधपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.

Amit Shah Jaisalmer Visit
अमित शाह का जैसलमेर दौरा

जैसलमेर. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को जैसलमेर पहुंचे. शाह वायुसेना स्टेशन से सड़क (Amit Shah reaches Jaisalmer) मार्ग से सीमा सुरक्षा बल के डाबला में स्थित साउथ सेक्टर मुख्यालय के लिए रवाना हुए, जहां सीमा सुरक्षा बल के ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट में रात्रि विश्राम करेंगे.

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंत्री अमित शाह 10 सितंबर शनिवार को सुबह 9 बजे बीएसएफ के सेक्टर मुख्यालय साउथ से हेलीकॉप्टर से भारत-पाक सीमा पर स्थित मातेश्वरी तनोटराय माता मंदिर जाएंगे. जहां मातेश्वरी तनोट राय की पूजा-अर्चना के बाद मंदिर परिसर में स्थित शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे, साथ ही वे तनोट माता मंदिर परिसर के पास स्थित पर्यटन विकास केंद्र का भूमि पूजन कर शिलान्यास करेंगे.

पढ़ें :BJP OBC Meet: शाह के स्वागत की तैयारी, जोधपुर में दिखी पोस्टर पॉलिटिक्स

नीति आयोग ने भारत-पाक सरहद पर बने तनोट माता मंदिर के लिए 17.67 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी है. जिससे यहां (Amit Shah program in Jaisalmer ) आने वाले सैलानियों के लिए बॉर्डर टूरिज्म से सम्बंधित नए आयाम स्थापित किए जाएंगे. इसका शिलान्यास केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. इसके बाद मंत्री शाह तनोट से सुबह 10:35 पर हेलीकॉप्टर से एयर फोर्स स्टेशन जैसलमेर के लिए रवाना होंगे. इसके बाद जैसलमेर एयरफोर्स स्टेशन से सुबह 11:10 पर जोधपुर के लिए हवाई जहाज से उड़ान भरेंगे.

जैसलमेर में भारतीय वायु सेना स्टेशन में पहुंचने पर केंद्रीय किसान कल्याण राज्यमंत्री व जैसलमेर-बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी सहित सीमा सुरक्षा बल के डीजी पंकज कुमार सिंह व अन्य अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री शाह की अगवानी की. इस दौरान भाजपा के कई जनप्रतिनिधि व पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details