दिल्ली

delhi

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कर्नाटक सरकार को घेरा, कहा- अगर मुफ्त चावल नहीं दे सकते तो सत्ता छोड़ें

By

Published : Jun 21, 2023, 3:01 PM IST

केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक सरकार को आड़े हाथ लिया है. कर्नाटक राज्य में कांग्रेस पार्टी की सिद्धारमैया की सरकार के लिए उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया सरकार को अपने वादे के मुताबिक 10 किलोग्राम चावल मुफ्त देना चाहिए.

Union Agriculture Minister Shobha Karandlaje
केंद्रीय कृषि मंत्री शोभा करंदलाजे

चिकमगलुरू:केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार से कहा है कि उन्हें या तो चुनाव के दौरान वादे के अनुसार 10 किलोग्राम चावल मुफ्त देना चाहिए या सत्ता छोड़ देनी चाहिए. चिक्कमगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए, शोभा करंदलाजे ने बुधवार को कहा कि उन्हें (कांग्रेस सरकार) लोगों को कुल 15 किलोग्राम मुफ्त चावल देना है. केंद्र सरकार पहले ही पांच किलोग्राम मुफ्त चावल देती है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने केवल चुनाव जीतने के लिए झूठे वादे किए. मुख्यमंत्री सिद्दारमैया को इस संबंध में अपने बयान वापस लेने चाहिए. उन्होंने सवाल किया कि महिलाओं से बस पास के लिए प्रमाणपत्र मांगा जाता है. क्या मुझे यह साबित करने के लिए प्रमाणपत्र की आवश्यकता है कि मैं एक महिला हूं? उन्होंने कहा कि मुफ्त चावल, फंड, बिजली और हर चीज के लिए प्रधानमंत्री पर उंगलियां उठाई जाती हैं. ऐसे में आपने (कांग्रेस) लोगों को गारंटी कार्ड क्यों बांटे हैं? किसानों से चावल खरीदें और इसे लोगों में बांट दें.

कर्नाटक सरकार ने भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) से चावल की बिक्री से इनकार करने के लिए केंद्र सरकार पर हमला बोला है. मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने आरोप लगाया था कि भाजपा गरीब आदमी का भोजन चुरा रही है और अन्न भाग्य योजना को विफल करने की कोशिश कर रही है, जिसके तहत बीपीएल कार्ड धारकों के परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलोग्राम मुफ्त चावल वितरित किया जाएगा.

इस मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस में वाकयुद्ध छिड़ गया है. कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दिया था. बीजेपी ने भी इसका विरोध किया और इसके कुछ नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में रिहा कर दिया गया.

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details