दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : उधमपुर में बिछा सड़कों का जाल, लोग हो रहे लाभान्वित

By

Published : Feb 26, 2021, 7:41 PM IST

Updated : Feb 26, 2021, 9:30 PM IST

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत उधमुपर में 18 महीनों में रिकॉर्ड 257.26 किलोमीटर सड़क बन कर तैयार हुई. इससे स्थानीय लोगों की कई परेशानियां दूर हुई हैं. लोग प्रशासन के कार्यों की सराहना कर रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर

उधमपुर : जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कों का जाल बिछ चुका है. जिले के दूर-दराज के क्षेत्रों में सड़क पहुंचाई गई है तथा कई गांवों तक सड़क पहुंचाने का कार्य युद्धस्तर पर जारी है. जिला विकास आयुक्त डॉ. पीयूष सिंगला के अथक प्रयासों से यह संभव हो सका है.

पिछले 18 महीनों में उधमपुर जिले में रिकॉर्ड 257.76 किलोमीटर सड़क बन कर तैयार हुई है, जिसका लोगों को लाभ मिल रहा है. जिले के दूर-दराज के लोगों ने विकास कार्यों की सराहना करते हुए जिला विकास आयुक्त का आभार प्रकट किया है.

जानकारी देते ईटीवी भारत के संवाददाता

उधमपुर के दूर-दराज के कई क्षेत्र आज भी ऐसे हैं, जहां अब भी कच्ची सड़कें हैं. बीते दिनों पूर्व जिला विकास आयुक्त डॉ. पीयूष सिंगला ने अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में बनाई जा रही प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की समीक्षा की.

बैठक में बताया गया कि जिले में पिछले 18 महीनों में सड़कों के निर्माण में महत्वपूर्ण सुधार हुआ है और उधमपुर इस मामले में केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के सभी जिलों में टॉप पर है.

जिला विकास आयुक्त डॉ. पीयूष सिंगला का बयान

जिला विकास आयुक्त डा. पीयूष सिंगला ने अधिकारियों के साथ बैठक में जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री सड़क योजना को गांव-गांव तक पहुंचाने का उनका लक्ष्य है, जिससे पूरा करने के लिए कार्यों में तेजी लाई जाए.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर : घाटी के लोग 11 महीने बाद फिर ले सकेंगे ट्रेन सेवाओं का आनंद

उन्होंने कहा कि जिले के आखिरी हिस्से में रहने वाले आदमी को सड़क के साथ जोड़ना उनकी प्राथमिकता है, जिसे वह पूरा करेंगे. इसके अलावा प्रशासन की ओर से पहुंचाई जाने वाली हर सुविधा को जमीनी स्तर पर लागू किया जाएगा.

गांव में शहर की तरह सुविधाएं देने का लक्ष्य
उन्होंने कहा कि वह गांवों को भी शहरों के बराबर सड़क सुविधा मुहैया करवाने का कार्य कर रहे हैं, जिसमें काफी हद तक सफल हुए हैं. उन्होंने कहा कि अन्य कार्यों को भी पूरा करने के लिए वह दिन रात विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ कार्य कर रहे हैं ताकि शहर की पूरी सुविधाएं गांव में भी मिल सकें.

Last Updated :Feb 26, 2021, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details