दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो महिला नक्सली ढेर

By

Published : Feb 27, 2022, 3:20 PM IST

बीजापुर जिले में सीआरपीएफ और डीआरजी की सर्चिंग पार्टी की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ (encounter in Bijapur) हुई. जिसमें दो महिला नक्सलियों को ढेर किया गया.

encounter in bijapur
बीजापुर में मुठभेड़

रायपुर :छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में रविवार सुबह सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ (encounter in Bijapur) में दो महिला नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने बताया कि नैमेद थाना क्षेत्र के जबेली गांव के पास जंगल में रविवार सुबह करीब छह बजे उस समय मुठभेड़ शुरू हो गई, जब विभिन्न सुरक्षा बलों का एक संयुक्त दल नक्सल विरोधी अभियान पर निकला था.

बीजापुर में दो महिला नक्सली ढेर

सुंदरराज के मुताबिक, एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों ने शनिवार रात राजधानी रायपुर से 450 किलोमीटर दूर जबेली, दुर्धा और मोसला गांवों में नक्सल विरोधी अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि रविवार सुबह सुरक्षा बलों का गश्ती दल और हथियारबंद नक्सली आमने-सामने आ गए, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

सुंदरराज के अनुसार, गोलीबारी बंद होने के बाद मौके से दो महिला नक्सलियों के शव, 12 बोर की एक बंदूक, नौ एमएम की एक पिस्तौल, कॉर्डेक्स वायर, विस्फोटक सामग्री और नक्सलियों से जुड़े अन्य सामान बरामद किए गए. उन्होंने बताया कि इलाके में और सुरक्षाबल भेजे दिए गए हैं तथा तलाशी अभियान अभी जारी है.

यह भी पढ़ें- बीजापुर में 6 नक्सली गिरफ्तार, कई घटना में थे शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details