दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश : दो महिला नक्सली मुठभेड़ में ढेर, 20 लाख का था इनाम

By

Published : Dec 12, 2020, 7:28 PM IST

मध्य प्रदेश के बालाघाट में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो इनामी महिला नक्सली ढेर हो गईं. पुलिस ने इनके पास से हथियार बरामद किए हैं. दोनों नक्सली महिलाओं पर 20 लाख से ज्यादा का इनाम घोषित था.

दो इनामी महिला नक्सली ढेर
दो इनामी महिला नक्सली ढेर

बालाघाट :मध्य प्रदेश केबालाघाट के किरनापुर थाना क्षेत्र के बोरवन जंगल में शुक्रवार की रात पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई. पुलिस ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया. पुलिस ने कई इंसास राइफल, 12 बोर की राइफल सहित अन्य सामग्री बरामद की है.

बताया जा रहा है कि इन दोनों महिला नक्सलियों पर मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ राज्यों में लगभग 20 लाख रुपये से ज्यादा का इनाम घोषित था. ढेर हुई नक्सलियों में एक छत्तीसगढ़ के बीजापुर और दूसरी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली की रहने वाली थी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने बताया कि सूचना मिली थी कि किन्ही क्षेत्र के बोरवन के जंगल में दर्जन भर हथियार बंद नक्सली बड़ी वारदात के फिराक में घूम रहे हैं. हॉक फोर्स के जवानों व जिला पुलिस बल के जवानों को मौके पर भेजा गया. जहां जंगल में हथियारबंद नक्सली दिखे. पुलिस ने सरेंडर करने को कहा, लेकिन नक्सलियों ने फायरिंग की. जवाबी फायरिंग में महिला नक्सली शोभा मारी गई, ये महिला मलाजखंड दलम से जुड़ी हुई थी. दूसरी मुठभेड़ में नक्सली सावित्री मारी गई.

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला, 7 जवान घायल, एक शहीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details