दिल्ली

delhi

ड्यूटी पर लापरवाही बरतने के लिए दो पुलिस कर्मी निलंबित, एसएसपी जम्मू ने की कार्रवाई

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 9, 2023, 7:41 PM IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो कांस्टेबलों को ड्यूटी से निलंबित कर दिया गया है. जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार ने ड्यूटी पर लापरवाही के लिए इस पुलिस कर्मियों को निलंबित किया. Jammu Senior Superintendent of Police, Jammu and Kashmir Police.

Jammu and Kashmir Police
जम्मू-कश्मीर पुलिस

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस के दो कांस्टेबलों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जम्मू द्वारा निलंबित कर दिया गया. इस कार्रवाई की जानकारी एक अधिकारी ने दी है.

अधिकारी ने कहा कि पुलिस अधिकारियों की एक नामित टीम नियमित रात्रि जांच ड्यूटी पर थी. इस दौरान उनके द्वारा एक पुलिस वाहन लावारिस पाया गया. इस वाहन में रात्रि ड्यूटी के लिए तैनात किए गए कर्मचारी ड्यूटी में लापरवाही करते हुए पाए गए.

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. विनोद कुमार ने पुलिस चौकी चिनौर के दो पुलिस कर्मियों को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया.

निलंबित पुलिस कर्मियों में सेलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल जगदीश राज (बैज नंबर-EXJ 075511) और कांस्टेबल वसीम अकरम (बैज नंबर-EXJ 185434) हैं. अधिकारी ने बताया कि दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

एसएसपी कुमार ने इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए कहा कि ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों से नियमानुसार सख्ती से निपटा जाएगा.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा नियमित चेकिंग और जांच की जाती है. इसके लिए पुलिस के जवानों को निर्धारित जगहों पर चेक प्वाइंट बनाकर तैनात किया जाता है. लेकिन ये दोनों पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान लापरवाही करते हुए पाए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details