दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

By

Published : Aug 24, 2021, 11:02 AM IST

मुठभेड़ में दो नक्सली ढेर

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोंटा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में डीआरजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) के कोबरा बटालियन के दल को गस्त में रवाना किया गया था. दल जब गोमपाड़ और कन्हाईगुड़ा गांव के मध्य जंगल में था, तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले (Naxal affected Sukma district of Chhattisgarh) में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिले के कोंटा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोमपाड़ और कन्हाईगुड़ा गांव के मध्य जंगल में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को मार गिराया है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कोंटा थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में डीआरजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (Central Reserve Police Force) के कोबरा बटालियन के दल को गस्त में रवाना किया गया था. उन्होंने बताया कि दल जब गोमपाड़ और कन्हाईगुड़ा गांव के मध्य जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

पढ़ें :छत्तीसगढ़ : अपहरण किए गए 7 ग्रामीणों को नक्सलियों ने अंतिम चेतावनी देकर छोड़ा

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए, इसके बाद जब सुरक्षा बलों ने मौके की तलाशी ली तो वहां दो नक्सलियों का शव, हथियार और विस्फोटक बरामद किया गया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल में भारी मात्रा में खून के निशान पाए गए हैं. इससे मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों के हताहत होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं पाई है लेकिन इनमें से एक के कोंटा क्षेत्र के एलोएस कमांडर कवासी हुंगा होने की संभावना है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना के संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details