दिल्ली

delhi

पंजाब की दो लड़कियां यूएई में लापता, परिवार ने सरकार से मांगी मदद

By

Published : Jul 23, 2023, 12:28 PM IST

पंजाब की रहने वाली दो लड़कियां काम के सिलसिले में यूएई गईं लेकिन वीजा खत्म होने के बाद भी नहीं लौटीं. अब उनसे संपर्क भी टूट गया. पीड़ित परिवार ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

TWO GIRLS FROM PUNJAB ARE MISSING IN UAE FAMILY HAS SOUGHT HELP FROM THE GOVERNMENT
पंजाब की दो लड़कियां यूएई में लापता, परिवार ने सरकार से मांगी मदद

चंडीगढ़: अपना भविष्य संवारने यूएई गई पंजाब की 2 लड़कियां लापता हो गई हैं. पिछले एक हफ्ते से परिवार का लड़कियों से कोई संपर्क नहीं हुआ है. बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर यह जानकारी दी है और अबू धाबी में भारत से इन लड़कियों की जानकारी जल्द से जल्द साझा करने की अपील की है.

लड़कियां संपर्क में नहीं:मिली जानकारी के मुताबिक लापता दोनों लड़कियों की पहचान मनप्रीत कौर (25) और हरप्रीत कौर (21) के रूप में हुई है. ये दोनों लड़कियां 2 मई 2023 को काम के लिए टूरिस्ट वीजा पर शारजाह, यूएई गई थीं. दोनों लड़कियां करीब डेढ़ महीने से अपने परिवार से बात कर रही थीं, लेकिन पिछले एक हफ्ते से उनसे फोन पर संपर्क नहीं हो पा रहा है, जिससे परिवार चिंतित हैं.

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, 'पंजाब की दो लड़कियां दो मई 2023 को काम के सिलसिले में संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह गई. उनका नाम मनप्रीत कौर और हरप्रीत कौर है. अब उनका पता नहीं चल पा रहा है. उनके माता-पिता ने एक सप्ताह से उनसे बात नहीं की है और वे उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.' उन्होंने दोनों लड़कियों को ढूंढने की अपील की.

ये भी पढ़ें- Punjab News: लुधियाना में अवैध कॉल सेंटर का भंडाफोड़, दो महिलाओं समेत 29 लोग गिरफ्तार

पीड़ित परिवार का कहना है कि दोनों लड़कियां 2 मई को यूएई पहुंची थीं. दोनों के पास टूरिस्ट वीजा था, जो सिर्फ एक महीने के लिए वैध था. इन लड़कियों को 2 जून तक वापस लौटना था. परिवार को डर है कि ये दोनों लड़कियां किसी जालसाजी में फंस गई हैं. आपको बता दें कि दुबई में लापता या अगवा होने वाली ये पहली लड़कियां नहीं हैं. पंजाब से कई युवतियां और युवक बदमाश एजेंटों के झांसे में आकर दुबई पहुंच जाते हैं, जहां उनका शोषण किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details