दिल्ली

delhi

Samastipur Court Firing Case: समस्तीपुर कोर्ट में फायरिंग करने वाले दो अपराधी रांची से गिरफ्तार

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 14, 2023, 9:58 PM IST

समस्तीपुर कोर्ट में फायरिंग करने वाले दो अपराधियों को बिहार पुलिस ने रांची से गिरफ्तार किया है. ये दोनों शहर के धुर्वा इलाके में पनाह लिए हुए थे.

रांची धुर्वा थाना
रांची धुर्वा थाना

रांची: बिहार के समस्तीपुर कोर्ट में दो कैदियों पर फायरिंग करने वाले दो अपराधियों को रांची के धुर्वा से गिरफ्तार किया गया है. दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी बिहार पुलिस और रांची पुलिस के सयुक्त अभियान में की गई है.

ये भी पढ़ें-Bihar Court Firing : समस्तीपुर कोर्ट परिसर में फायरिंग, पेशी के लिए लाए गए दो कैदी को मारी गोली

धुर्वा में बनाए हुए थे ठिकाना:बिहार पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि समस्तीपुर कोर्ट में फायरिंग कर दो कैदियों पर हमला करने में शामिल दो अपराधी छोटू मंडल और कृष्णा राय रांची के धुर्वा इलाके में पनाह लिए हुए हैं. जानकारी मिलने पर बिहार पुलिस ने रांची पुलिस की सहायता से दोनों अपराधियों को धुर्वा इलाके से गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में अपराधियों को हथियार उपलब्ध करवाने वाले एक अपराधी को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक पिस्टल भी बरामद किया गया है. पूरा मामला समस्तीपुर के नगर थाना केस नंबर 227/23 से जुड़ा हुआ है.

क्या है पूरा मामला:गौरतलब है कि 26 अगस्त 2023 को बिहार के समस्तीपुर कोर्ट में दोपहर के समय तीन अपराधियों के द्वारा कोर्ट में पेशी के लिए आए दो कैदियों पर फायरिंग की थी. इस गोलीबारी में पेशी के लिए आए दो कैदियों प्रभात चौधरी और प्रभात तिवारी घायल हो गए थे.

एक आरोपी कर चुका है सरेंडर:वहीं, कोर्ट में गोलीबारी में शामिल एक आरोपी पहले ही कोर्ट में आत्मसमपर्ण कर चुका है. इसी बीच दो अन्य आरोपियों के रांची में छुपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद रांची पुलिस की मदद से दोनों को राजधानी के धुर्वा से गिरफ्तार किया गया. हटिया डीएसपी राजा मित्रा ने बताया कि बिहार पुलिस की सूचना पर यह कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details