दिल्ली

delhi

दिल्ली कांग्रेस को झटका, दो नवनिर्वाचित पार्षद AAP में शामिल

By

Published : Dec 9, 2022, 7:06 PM IST

MCD चुनाव खत्म होते ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष अली मेंहदी के साथ कांग्रेस के दो पार्षद भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. इनका कहना है कि अपने क्षेत्र में काम कराना है इसलिए पार्टी से जुड़े हैं.

MCD चुनाव
MCD चुनाव

नई दिल्लीः MCD चुनाव खत्म होते ही पार्षदों और नेताओं की तोड़फोड़ शुरू हो गई है. शुक्रवार को दो नवनिर्वाचित पार्षदों ने कांग्रेस का हाथ छोड़ झाड़ू को पकड़ लिया. इनके साथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष अली मेहंदी भी AAP में शामिल हो गए. तीनों नेताओं को आम आदमी पार्टी कार्यालय में MCD प्रभारी और प्रवक्ता दुर्गेश पाठक ने पार्टी में शामिल कराया. इसके साथ ही अब MCD में AAP के पास 136 पार्षद हो गए हैं.

250 सीटों वाली MCD में आप ने 134 सीट पर जीत दर्ज की है. यानी बहुमत का आंकड़ा उनके पास है. अब मेयर भी आप का ही होगा. अली मेंहदी ने कहा कि हमारे लिए मुस्तफाबाद सर्वोपरि है. यहां पर मिलकर काम करने के लिए आज आप में शामिल हुए हैं.

MCD प्रभारी और प्रवक्ता दुर्गेश पाठक ने पार्टी में शामिल कराया.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में किस पार्टी का होगा मेयर, इन चेहरों पर चल रही है चर्चा, जानिए कौन?

जिसको अपने क्षेत्र में काम कराना है आ जाए साथः आप के प्रवक्ता दुर्गेश पाठक ने कहा कि MCD में सरकार बनाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा था कि हमें लड़ाई, झगड़ा नहीं करना है. हमें मिलकर काम करना है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के दो पार्षद अपने इलाके में गली, नाली और अन्य विकास के कार्य कराना चाहते हैं, इसलिए आप में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी काम में विश्वास रखती है, जिनको अपने क्षेत्र में काम कराना है, वह चाहे कांग्रेस के हो या भाजपा के सबका स्वागत है.

यह भी पढ़ेंः हालिया चुनाव के बाद AAP का बढ़ा कद, अब पूरे देश में झाड़ू चलाने की तैयारी

सबिला और नाजिया ने थामा झाड़ूः मुस्तफाबाद से कांग्रेस की टिकट पर पार्षद बनीं सबिला बेगम ने शुक्रवार को तबीयत खराब होने के बावजूद आप का दामन थामा है. बुखार होने के चलते उन्होंने मीडिया से बात नहीं की. वहीं, बृजपुरी वार्ड से नाज़िया खातून ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीती भी, उन्होंने भी आप का दामन थाम लिया. इनका कहना है कि हम अपने क्षेत्र में काम करवाने के लिए आप में शामिल हुए हैं, क्योंकि एमसीडी में ज्यादा बजट नहीं होता. हम इस उम्मीद से जुड़े हैं कि हमारे क्षेत्र में विकास के काम होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details