दिल्ली

delhi

Twitter API Launch : ट्विटर ने फ्री, बेसिक, एंटरप्राइज टियर के साथ नया एपीआई लॉन्च किया

By

Published : Mar 30, 2023, 2:20 PM IST

Billionaire Elon Musk की कंपनी ने शुरुआत में 9 फरवरी को अपने एपीआई तक मुफ्त पहुंच को बंद करने की योजना बनाई थी, और फिर इसे स्थगित कर दिया. कंपनी के अनुसार, किसी भी स्तर की सदस्यता लेने पर बिना अतिरिक्त लागत के विज्ञापन API तक पहुंच प्राप्त होती है.

Twitter API Launch
ट्विटर

नई दिल्ली : एलन मस्क द्वारा संचालित ट्विटर ने अपना नया पेड एपीआई (एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस) प्लेटफॉर्म फ्री, बेसिक और एंटरप्राइज एक्सेस टियर के साथ लॉन्च किया है. कंपनी ने ट्विटर पर अपने ट्विटर देव खाते के माध्यम से जानकारी साझा की, "आज हम अपने नए ट्विटर एपीआई एक्सेस टियर लॉन्च कर रहे हैं! हम अपनी सेल्फ-सर्व एक्सेस के बारे में अधिक जानकारी साझा करने के लिए उत्साहित हैं."

शुरुआत में, कंपनी ने 9 फरवरी को अपने एपीआई तक मुफ्त पहुंच को बंद करने की योजना बनाई थी, लेकिन बाद में समय सीमा बढ़ाकर 13 फरवरी कर दी और फिर इसे स्थगित कर दिया. इसके अलावा, इन तीन स्तरों में मुख्य रूप से कंटेंट पोस्टिंग बॉट्स के लिए एक बुनियादी मुक्त स्तर, एक 100 डॉलर प्रति माह बुनियादी स्तर और एक महंगा उद्यम स्तर शामिल है. इसके अलावा, कंपनी के अनुसार, किसी भी स्तर की सदस्यता लेने पर बिना किसी अतिरिक्त लागत के विज्ञापन एपीआई तक पहुंच प्राप्त होती है.

कंपनी ने कहा, "केवल-लिखने के उपयोग के मामलों के लिए मुफ्त (वी2) पहुंच का एक नया रूप पेश करना और ऐप स्तर पर 1,500 ट्वीट्स/माह के साथ ट्विटर एपीआई का परीक्षण करना, मीडिया अपलोड एंडपॉइंट्स, और ट्विटर के साथ लॉगिन करना है." कंपनी ने '10,000 पोस्ट/माह और 50,000 पोस्ट/महीने के शौकीनों, दो ऐप आईडी और 100डॉलर/माह के लिए ट्विटर के साथ लॉगिन' के लिए बेसिक (वी2) एक्सेस टियर लॉन्च किया.

इसके अलावा, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने व्यवसायों या स्केल्ड वाणिज्यिक परियोजनाओं को प्रबंधित सेवाओं, पूर्ण स्ट्रीम और उनकी विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने वाली पहुंच प्राप्त करने के लिए अपने एंटरप्राइज स्तर के लिए आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया. इसने यह भी कहा कि पुराने एक्सेस टियर जैसे स्टैंडर्ड (वी1.1 के लिए), एसेंशियल और एलिवेटेड (वी2 के लिए) और प्रीमियम अगले 30 दिनों में समाप्त हो जाएंगे.

(आईएएनएस)

Elon Musk ने दूसरे कोविड बूस्टर शॉट को लेकर अपना डरावना अनुभव बताया

ABOUT THE AUTHOR

...view details