दिल्ली

delhi

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ऑस्ट्रेलिया में गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल की देखी व्यवस्थाएं

By

Published : May 21, 2023, 6:52 AM IST

Updated : May 21, 2023, 7:19 AM IST

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री टीएस सिंहदेव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. इस दौरे में उनका आसमान में उड़ता वीडियो खूब चर्चा में हैं. लेकिन स्वास्थ्य मंत्री ऑस्ट्रेलिया सिर्फ घूमने के उद्देश्य से नहीं गये हैं. स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल का अवलोकन किया.

Health Minister TS Singhdev visited Australia
टीएस सिंहदेव का ऑस्ट्रेलिया दौरा

सरगुजा: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री टीएस सिंहदेव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. इस दौरे में उनका आसमान में उड़ता वीडियो खूब चर्चा में हैं. लेकिन स्वास्थ्य मंत्री ऑस्ट्रेलिया सिर्फ घूमने के उद्देश्य से नहीं गये हैं. उनके साथ छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का एक दल भी ऑस्ट्रेलिया गया हुआ है.

गोल्ड कोस्ट हॉस्पिटल का किया दौरा: स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में स्टडी विजिट पर ऑस्ट्रेलिया गई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया. टीम ने वहां के अधिकारियों के साथ अस्पताल की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया. इस दौरान टीम ने अस्पताल की अधोसंरचना, अस्पताल प्रबंधन एवं गुणवत्ता के साथ इमरजेंसी सेवाओं की व्यवस्था भी करीब से देखी.

क्वींसलैंड का सबसे बड़ा अस्पताल: लगभग 1000 बिस्तरों का गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड का सबसे बड़ा अस्पताल है. इसके साथ ही यह हॉस्पिटल प्रमुख शिक्षण अस्पतालों में से भी एक है. गोल्ड कोस्ट हॉस्पिटल ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई उल्लेखनीय कार्य किए हैं, जिसके चलते देश विदेश में चर्चित है.

  1. 2000 के नोट बंद होने पर बोले सीएम बघेल, इसे कहते हैं थूककर चाटना
  2. Raja Rammohan Roy Jayanti : राजा राममोहन राय की 250वीं जयंती, जानिए भारत के लिए योगदान
  3. TS Singh Deo: स्काई डाइविंग में बाबा के आगे मिशन इंपाॅसिबल के ईथन हंट भी फेल


22 को प्रबंधन के साथ होगी मीटिंग:स्वास्थ्य विभाग की टीम 22 मई को गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ मीटिंग भी करेगी. मीटिंग में शनिवार के दौरे के दौरान देखी गई व्यवस्थाओं के साथ इलाज एवं मरीजों के प्रबंधन संबंधी जानकारियों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. साथ ही प्रबंधन संबंधी अन्य जानकारियों का भी आदान-प्रदान किया जाएगा.

सिंहदेव के साथ गये हैं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी:अध्ययन दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी ऑस्ट्रेलिया गई है. जिसमें स्वास्थ्य विभाग के सचिव प्रसन्ना आर, स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक भीम सिंह, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक भोसकर विलास संदिपान और राज्य नोडल अधिकारी डॉ कमलेश जैन शामिल हैं.

Last Updated :May 21, 2023, 7:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details