दिल्ली

delhi

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने दिया इस्तीफा

By

Published : May 14, 2022, 4:25 PM IST

Updated : May 14, 2022, 7:25 PM IST

Biplab Kumar Deb resigns
बिप्लब कुमार देब ()

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने पद से इस्तीफा दे दिया है. बिप्लब देब ने कहा कि पार्टी आलाकमान ने इस्तीफा देने को कहा था. मैंने संगठन हित में सीएम पद से इस्तीफा दिया.

अगरतला : त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने शनिवार को राजभवन में राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्या से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा. बता दें, त्रिपुरा में वाम मोर्चा की 25 साल पुरानी सरकार को हराकर भाजपा ने वर्ष 2018 में प्रचंड जीत दर्ज की थी जिसके बाद देब को मुख्यमंत्री बनाया गया था.

इस्तीफा देने के बाद मीडिया से बात करते हुए बिप्लब देब ने कहा, 'पार्टी सबसे ऊपर है. मैं भाजपा का निष्ठावान कार्यकर्ता हूं. मुझे उम्मीद है कि जो जिम्मेदारी दी गई, उसके साथ मैंने न्याय किया फिर चाहे राज्य भाजपा इकाई के अध्यक्ष का पद हो या त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी. मैंने त्रिपुरा के संपूर्ण विकास के लिए कार्य किया और सुनिश्चित किया कि राज्य के लोगों के लिए शांति हो.' उन्होंने कहा, 'वर्ष 2023 में चुनाव आ रहा है और पार्टी चाहती है कि जिम्मेदार संयोजक यहां प्रभार संभाले. सरकार तभी बन सकती है जब संगठन मजबूत हो. चुनाव के बाद कोई निश्चय ही मुख्यमंत्री बनेगा.'

निवर्तमान मुख्यमंत्री ने कहा, 'पार्टी चाहती है कि मैं संगठन को मजबूत करूं. जनता यह भाजपा सरकार का लंबा कार्यकाल चाहती है. अगर लोग चाहेंगे कि मैं संगठन के लिए काम करूं, तो निश्चित तौर पर इस उद्देश्य को प्राप्त करने में मदद मिलेगी.

बता दें, बिप्लब देब ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा नए चेहरे के साथ आगामी त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में जाना चाहती है. बिप्लब देब की दिल्ली यात्रा के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि त्रिपुरा की भाजपा इकाई में आपसी खींचतान चल रही है. सूत्रों ने बताया कि उम्मीद है कि उप मुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा मुख्यमंत्री का प्रभार लेंगे. वर्मा त्रिपुरा के राज परिवार से जुड़े हुए हैं. त्रिपुरा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस के पुराने नेता सुनील जाखड़ ने पार्टी छोड़ी, फेसबुक लाइव से कही दिल की बात

Last Updated :May 14, 2022, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details