दिल्ली

delhi

महुआ मोइत्रा ने डेकाथलॉन पर प्राइवेसी कानूनों के उल्लंघन का आरोप लगाया

By

Published : Apr 29, 2022, 2:41 PM IST

Updated : Apr 29, 2022, 2:53 PM IST

तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा है कि उन्हें डेकाथलॉन ने एक खरीद सौदे को समाप्त करने के लिए उनका मोबाइल फोन नंबर और ईमेल मांगा था. व्यक्तिगत विवरण पर जोर देकर फ्रांसीसी खेल के सामान के खुदरा विक्रेता को "गोपनीयता कानूनों और उपभोक्ता कानूनों का उल्लंघन" किया है.

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा
तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा

नई दिल्ली:तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा है कि उन्हें डेकाथलॉन ने एक खरीद सौदे को समाप्त करने के लिए उनका मोबाइल फोन नंबर और ईमेल मांगा था. व्यक्तिगत विवरण पर जोर देकर फ्रांसीसी खेल के सामान के खुदरा विक्रेता को "गोपनीयता कानूनों और उपभोक्ता कानूनों का उल्लंघन" किया है. मोइत्रा ने कहा कि वह अपने पिता के लिए पतलून की एक जोड़ी खरीदने के लिए दिल्ली के अंसल प्लाजा में एक लोकप्रिय शॉपिंग हब डेकाथलॉन स्टोर गई थीं. लेकिन स्टोर मैनेजर ने जोर देकर कहा कि वह अपना संपर्क विवरण दें.

उनका मोबाइल फोन नंबर और ईमेल पता - दुकान में खरीदारी करने के लिए मांगा गया. लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और स्टोर से इस मामले के बारे में ट्वीट किया. तृणमूल कांग्रेस सांसद ने एक संदेश का एक स्क्रीनशॉट भी साझा किया, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें "सुप्रीम कोर्ट के शीर्ष वकील" से मिला है. उसने अपने मैसेज में उसे अपने मोबाइल फोन नंबर को डेकाथलॉन के साथ साझा नहीं करने के लिए कहा है. उन्हें अपने सिस्टम को फिर से कॉन्फ़िगर करने के लिए कहें. वकील ने कंपनी के साथ अपने स्वयं के अनुभव को साझा करते हुए कहा.

वकील ने कहा कि उसे लेंसकार्ट (एक आईवियर रिटेल चेन) के साथ ऐसी ही समस्या का सामना करना पड़ा था और अपना मोबाइल नंबर देने से इनकार कर दिया. मैंने उनके हेड मैनेजर से बात की और आखिरकार उन्होंने अपने कर्मचारी के मोबाइल नंबर डाल दिए. उन्होंने रिटेल चेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे ग्राहक को फंसाने के लिए अपने सिस्टम को इस तरह से कॉन्फ़िगर किया है. मोइत्रा ने भी कहा कि डेकाथलॉन स्टोर के "स्वीट मैनेजर" ने उन्हें पतलून के साथ स्टोर से बाहर निकालने के लिए अपना फोन नंबर डाला. लेकिन उसने रिटेल चेन से अपने सिस्टम को फिर से कॉन्फ़िगर करने की मांग की.

मोइत्रा ने कहा, "वह आमतौर पर यूके में डेकाथलॉन स्टोर से सामान खरीदती हैं और वे कभी भी अपने ग्राहकों से मोबाइल नंबर नहीं मांगते हैं. यदि कोई व्यक्ति कागज रहित रसीद चाहता है तो वे ईमेल पते मांगते हैं. उन्होंने कहा, "तो स्पष्ट रूप से केवल भारत में स्थित रिटेल चेन ही यहां ग्राहकों को बेवकूफ बनाना चाहती है. अच्छा नहीं @Decathlon_India"

यह भी पढ़ें-भाजपा ने संसद को 'रोम का कोलोसियम' बना दिया है जहां पीएम 'ग्लेडियेटर' की तरह आते हैं : महुआ

Last Updated : Apr 29, 2022, 2:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details