दिल्ली

delhi

Bengal News : टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या, बेटी ने की सीबीआई जांच की मांग

By

Published : Jul 2, 2023, 7:42 PM IST

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा का दौर जारी है. शनिवार को एक तृणमूल कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. उनकी बेटी ने सीबीआई जांच की मांग की है.

CBI probe into fathers murder
सीबीआई जांच की मांग

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के बसंती में शनिवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने तृणमूल कांग्रेस नेता जियारुल मोल्ला की हत्या कर दी. मोल्ला की बेटी ने सीबीआई जांच की मांग की है.

राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली के लिए 8 जुलाई को होने वाले आगामी चुनाव में वह खुद तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार हैं. उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा, 'युवा तृणमूल कांग्रेस से जुड़े मेरे पिता को पार्टी में पुराने गुट से धमकियां मिल रही थीं. हमने पुलिस को सूचित किया लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. इसलिए हमें अब राज्‍य पुलिस पर कोई भरोसा नहीं है. हम मामले की सीबीआई जांच चाहते हैं. हमें राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस पर भी भरोसा है.'

स्थानीय निवासियों ने कहा कि शनिवार शाम से बसंती के फुलमलांचा इलाके में सत्तारूढ़ दल के दो गुटों के समर्थकों के बीच छिटपुट झड़पें देखी गई हैं. शनिवार देर रात जब मोल्ला घर लौट रहे थे. उसी समय चार-पांच हथियारबंद हमलावरों ने पेट में करीब से गोली मार दी और मौके से भाग गए. उन्हें कैनिंग सब-डिवीजन अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

तृणमूल कांग्रेस के राज्य उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार ने दावा किया कि मीडिया मारे गए तृणमूल कांग्रेस नेता के दु:खी परिवार के सदस्यों द्वारा दिए गए कुछ बयानों से एक कहानी बनाने की कोशिश कर रहा है.

इस हत्या के साथ 8 जून को मतदान की तारीख की घोषणा के बाद से चुनाव पूर्व मरने वालों की संख्या बढ़कर 12 हो गई है. दक्षिण 24 परगना जिले में सबसे अधिक चार लोगों के मरने की सूचना है. क्षेत्रवार इसी जिले के भांगर में तीन लोगों के मरने की खबर है.

पढ़ें- watch video : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने हिंसा प्रभावित दिनहाटा का किया दौरा

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details