दिल्ली

delhi

चाईबासा आईईडी ब्लास्ट में शहीद जवान को श्रद्धांजलि, राज्यपाल और सीएम ने श्रद्धासुमन किए अर्पित

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 29, 2023, 9:59 AM IST

Updated : Sep 29, 2023, 3:33 PM IST

चाईबासा ब्लास्ट (Chaibasa ied blast) में शहीद जवान को शुक्रवार को अंतिम विदाई दी गई. रांची में श्रद्धांजलि देने के बाद शहीद राजेश कुमार के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव भेजा जाएगा. वो छत्तीसगढ़ के रहने वाले थे.

Jharkhand News
चाईबासा आईईडी ब्लास्ट में शहीद जवान राजेश कुमार

रांचीःचाईबासा में आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए जवान राजेश कुमार को रांची स्थित सीआरपीफएफ हेडक्वार्टर में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और सीएम हेमंत सोरेन ने श्रद्धांजलि दी. इनके अलावा कई गणमान्य लोगों ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए. श्रद्धांजलि देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को पैतृक गांव छत्तीसगढ़ के गैरेली भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ेंः चाईबासा में आईईडी ब्लास्ट में घायल जवान की स्थिति सामान्य, डॉक्टर ने कहा- अगले दो दिन तक निगरानी में रखने की आवश्यकता

बता दें कि गुरुवार को चाईबासा के टोटो में आईईडी ब्लास्ट हुआ था, जिसमें सीआरपीएफ जवान राजेश कुमार शहीद हो गए थे. जबकि तीन जवान घायल हुए हैं. इनमें से एक जवान की हालत गंभीर बताई जा रही है. नक्सलियों के बिछाए बारुदी सुरंग की चपेट में आने से यह घटना घटी.

बता दें कि चाईबासा के टोटों इलाके में सीआरपीएफ 209 बटालियन, जिला बल और झारखंड जगुआर के जवान सर्च अभियान चला रहे थे. इसी दौरान टोंटो के सरजोमबुरु और तुम्बाहाका गांव के पास आईईडी ब्लास्ट हुआ. इसमें कोबरा बटालियन के जवान राजेश कुमार शहीद हो गए. जबकि तीन जवान घायल हो गए. जिन्हें एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया.

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि माओवादी मिसिर बेसरा अपने दस्ते के साथ कोल्हान इलाके में कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए निकल रहा है. इसी सूचना के आधार पर इलाके में ज्वाइंट टीम बनाकर अभियान चलाया जा रहा था. इसी बीच सरजोमबुरु और तुम्बाहाका के जंगली पहाड़ी क्षेत्र में नक्सलियों के लगाए गए तीन आईईडी में ब्लास्ट हो गया. जिसकी चपेट में ये लोग आ गए. पुलिस ने बताया कि इससे पहले ऑपरेशन के दौरान दो आईईडी और लोहे की रॉड से बने 31 स्पाइक होल्स तीर से बने 250 स्पाइक बरामद किए गए थे. विस्फोटकों को डिफ्यूज भी कर दिया गया था. घटना के बाद भी इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

शहीद जवान राजेश कुमार को श्रद्धांजलि देते सीएम हेमंत सोरेन
Last Updated :Sep 29, 2023, 3:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details