दिल्ली

delhi

Bihar News: छपरा के 'सुदर्शन पटनायक' ने बालू से सतीश कौशिक की कालकृति बनाकर दी श्रद्धांजलि

By

Published : Mar 9, 2023, 10:16 PM IST

बॉलीबुड के मशहूर अभिनेता व सफल डायरेक्टर सतीश कौशिक का आज निधन हो गया. उनके निधन के बाद फिल्म जगत में शोक की लहर दौड़ गयी. सभी लोग श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. इसी कड़ी में छपरा के सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार ने सरयू नदी किनारे बालू से सतीश कौशिक की आकर्षक कलाकृति तैयार कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. पढ़ें, पूरी खबर.

Etv Bharat
Etv Bharat

छपरा (सारण): बिहार के सुदर्शन पटनायक के रूप में मशहूर सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार ने फिल्म निर्देशक और मशहूर कॉमेडियन सतीश कौशिक की बालू से कलाकृति बना कर श्रद्धांजलि दी. छपरा के सरयू नदी के किनारे बालू से सतीश कौशिक की आकर्षक कलाकृति तैयार की गयी. लगभग 6 घंटे की कठिन मेहनत के बाद यह आकर्षक कलाकृति बनकर तैयार हुई. बता दें कि आज गुरुवार को हृदय गति रूक जाने के कारण सतीश कौशिक का निधन हो गया.

इसे भी पढ़ेंः Satish Kaushik Passed away: पोस्टमार्टम खत्म, शव को मुंबई भेजा गया, दिल्ली पुलिस करेगी मामले की जांच

दोस्तों के साथ होली मनाने आये थेः सतीश कोशिक का गुरुग्राम स्थित फोर्टिस अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ. वे 66 साल के थे. आशंका जतायी जा रही है कि उनकी मौत संदिग्ध परिस्थितियो में हुई है. इसलिए उनके शव का पोस्टमार्टम कराया गया. इसके बाद उनके शव को मुंबई ले जाया गया. इस दौरान उनके साथ उनके मैनेजर संतोष राय मौजूद रहे. सतीश कौशिक की मौत को संदिग्ध मानते हुए दिल्ली पुलिस जांच कर रही है. पुलिस उन सभी लोगों से पूछताछ करेगी, जो अस्पताल में भर्ती किए जाने के दौरान वहां मौजूद थे. सतीश कौशिक 8 मार्च को कापसहेड़ा स्थित अपने फार्महाउस पर दोस्तों के साथ होली मनाने पहुंचे थे.

कौन हैं अशोक कुमार: गौरतलब है कि अशोक कुमार बिहार के सुदर्शन पटनायक के रूप में विख्यात हैं. सारण के सैंड आर्टिस्ट अशोक एक उम्दा कलाकार भी हैं. वह बच्चों को पेंटिंग और मूर्तिकला भी सिखाते हैं. वे कला पंक्ति नाम का एक स्कूल भी चलाते हैं जिसमें बच्चों को बालू से प्रतिमा बनाना सिखाया जाता है. अशोक एक अच्छे तैराक और गोताखोर भी हैं. 15 अगस्त व 26 जनवरी को 50 मीटर लंबा तिरंगा नदी के तेज धार में फहराते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details