दिल्ली

delhi

राजस्थान में आदिवासी लड़की से गैंगरेप, हत्या

By

Published : Dec 25, 2021, 4:14 PM IST

राजस्थान में एक नाबालिग आदिवासी लड़की (Tribal girl) की गैंगरेप (gang rape) के बाद हत्या कर दी गई. उसका शव जंगल से बरामद किया गया है. पुलिस जांच में सामने आया है कि पत्थर से उसके सिर पर वार करने के साथ ही गला घोंटा गया.

concept image
प्रतीकात्मक फोटो

कोटा : राजस्थान के बूंदी जिले में 15 वर्षीय आदिवासी लड़की से कथित तौर पर गैंगरेप और हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि नाबालिग के शरीर पर दांत काटने और गर्दन तथा सिर पर घातक चोट के निशान हैं. उसका शव निर्वस्त अवस्था में कालाकुनवा गांव के जंगल इलाके से बरामद हुआ.

बूंदी के पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि करीब 200 पुलिसकर्मियों और श्वान दस्ते के साथ पुलिस ने रात में आरोपी को पकड़ने के लिए तलाश अभियान शुरू किया और एक संदिग्ध, सुल्तान को शुक्रवार सुबह तक पकड़ लिया. पूछताछ के दौरान उसने छोटूलाल भील के साथ मिलकर इस अपराध में संलिप्त होने की बात स्वीकार कर ली. अपराध के 12 घंटे के भीतर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया.

पत्थर से वार किया, फिर गला घोंटा
पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने नशे की हालत में सामूहिक दुष्कर्म किया. बाद में, उन्होंने पत्थर से पीड़िता के सिर पर वार किया और उसका गला घोंट दिया. इस मामले में एक नाबालिग की भूमिका की भी जांच की जा रही है. भारतीय दंड संहिता और यौन अपराध से बाल संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

पढ़ें- छात्राओं के साथ शर्मनाक हरकत करने वाला टीचर गिरफ्तार

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details