दिल्ली

delhi

गुरुग्राम के फोर्टिस में आम जनता के लिए Sputnik-V का ट्रायल रन शुरू

By

Published : Jun 28, 2021, 4:55 AM IST

हरियाणा में स्पूतनिक-वी वैक्सीन (sputnik-v vaccine) लगवाने के इच्छुक लोगों का इंतजार खत्म हो गया है. गुरुग्राम के फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट ने आम जनता के लिए रूस की स्पूतनिक-वी का ट्रायल रन रविवार से शुरू कर दिया है.

स्पुतनिक वी ट्रायल रन शुरू
स्पुतनिक वी ट्रायल रन शुरू

गुरुग्राम:हरियाणा में रूस की स्पूतनिक वी वैक्सीन (sputnik-v vaccine) लगवाने वालों के लिए खुशखबरी है. रविवार से गुरुग्राम के फोर्टिस मेमोरियल रिसर्च इंस्टीट्यूट ने आम जनता के लिए स्पूतनिक वी वैक्सीन का ट्रायल रन शुरू कर दिया है.

गुरुग्राम में सबसे पहले सरकारी केंद्रों पर लगेगी स्पूतनिक-वी वैक्सीन

इस पहल के साथ, गुरुग्राम जिला हरियाणा में सबसे पहले जिला है जहां रूसी निर्मित टीके का परीक्षण शुरू किया गया. ट्रायल के बाद हरियाणा सरकार आधिकारिक तौर पर स्पूतनिक-वी को लॉन्च करेगी. गौरतलब है कि सरकार पहले ही एलान कर चुकी है कि सबसे पहले साइबर सिटी गुरुग्राम के सरकारी केंद्रों पर लोगों को स्पूतनिक वैक्सीन लगाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-हरियाणा के इस जिले में मुफ्त लगेगी Sputnik-V वैक्सीन, जानिए कब होगा वैक्सीनेशन शुरू

हरियाणा ऐसा करने वाला देश का पहला राज्य बन जाएगा, जहां सरकारी केंद्रों पर स्पूतनिक वैक्सीन लगाई जाएगी. स्पूतनिक-वी टीकाकरण से संबंधित स्वास्थ्य कर्मियों के लिए एक प्रशिक्षण सत्र और कोविन-एप पर इसे अपलोड करने की प्रक्रिया पहले ही पूरी हो चुकी है. स्पूतनिक-वी वैक्सीन का विकल्प कोविन-एप पर भी उपलब्ध है. बता दें कि, गुरुग्राम में करीब 13,18,231 लोगों को रविवार तक कोरोना के टीके लगाए जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details