दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 7 AM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Dec 28, 2020, 6:59 AM IST

Updated : Dec 28, 2020, 7:18 AM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर
देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. साल 2020 : लॉकडाउन और अनलॉक के कार्यान्वयन में व्यस्त रहा गृह मंत्रालय

कोरोना वायरस से फैली महामारी के कारण साल 2020 सामान्य से ज्यादा उथल-पुथल भरा रहा. वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया. इसको लेकर सभी निर्णय केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लिए. इसके अलावा भी गृह मंत्रालय के समक्ष अन्य कई चुनौतियां आईं.

2. आरसीपी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना नीतीश ने चला कौन सा दांव?

नीतीश कुमार ने चुनावी रैली के दौरान कहा था, 'ये मेरा आखिरी चुनाव है.' इसके बाद चुनाव की तस्वीर बदल गई. अब उन्होंने एक बार फिर चौंकाने वाला फैसला लेते हुए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी आरसीपी सिंह को सौंपी है. इसके कई मायने निकलकर सामने आ रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर.

3. चीन की आक्रामकता के बाद बड़ी भूमिका में आया भारत, बनाए नए समीकरण

चीन की आक्रामकता के बाद भारत बड़ी भूमिका में आ चुका है. दुनिया भर के देशों के साथ नए समीकरण बना रहा है. पढ़ें रिपोर्ट.

4. कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस से एक दिन पहले राहुल गांधी विदेश रवाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को अपनी संक्षिप्त निजी यात्रा पर विदेश रवाना हुए. पार्टी ने यह जानकारी दी. राहुल के विदेश रवाना होने के एक दिन बाद ही सोमवार को कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में पार्टी का झंडा फहराया जाएगा.

5. कांग्रेस का 136वां स्थापना दिवस, पदयात्रा की शुरुआत करेगी पार्टी

कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस पर सोमवार से उत्तर प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ता 'कांग्रेस संदेश पदयात्रा' निकालेंगे. पार्टी की तरफ से यह जानकारी दी गई.

6. कंपनी जैसी बनी टीएमसी, चाची और भतीजा कर रहे संचालित : शुभेंदु

शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी और अनके भतीजे अभिषेक बनर्जी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस अब एक कंपनी जैसी बन गई है, जो भतीजे और चाची द्वारा संचालित होती है.

7. यूपी में गाड़ियों पर जाति लिखवाना पड़ेगा महंगा, लखनऊ में हुई पहली कार्रवाई

वाहनों पर जाति लिखने का फैशन सा चल रहा है. आमतौर पर लोग अपनी गाड़ियों पर जाट, गुर्जर, यादव, राजपूत, क्षत्रिय और पंडित लिखवा कर चलते हैं. अब इसे लेकर यूपी सरकार सख्त हो गई है. पढ़ें रिपोर्ट.

8. नीतीश कुमार ने फिर कहा, नहीं बनना चाहता था मुख्यमंत्री

जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी इस बार काफी हलचल मचाने वाली रही. बैठक में अरुणाचल प्रदेश के 6 जेडीयू विधायकों का भाजपा में जाना छाया रहा. पढ़ें नीतीश कुमार ने बैठक में क्या कहा.

9. पीएमसी बैंक घोटाला : वर्षा राउत को ईडी का समन, संजय राउत बोले- नोटिस नहीं मिला

पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (पीएमसी) घोटाला मामले में संजय राउत की पत्नी को ईडी ने समन भेजा है. उन्हें 29 दिसंबर को पेश होने का निर्देश दिया गया है. बता दें कि सितंबर, 2019 में सामने आया यह कोऑपरेटिव बैंक घोटाला 4355 करोड़ रुपये से अधिक का है. इस घोटाले के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि उन्हें ईडी की और से नोटिस प्राप्त नहीं हुआ है.

10. ओडिशा में धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ एफआईआर, तिरंगे के अपमान का आरोप

ओडिशा में बीजू जनता दल (बीजद) की छात्रसंघ इकाई ने रविवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. इन लोगों पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का आरोप लगा है.

Last Updated : Dec 28, 2020, 7:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details