दिल्ली

delhi

केंद्रीय मंत्री से मुलाकात नहीं होने पर धरने पर बैठे टीएमसी कार्यकर्ता, अभिषेक बनर्जी सहित कई हिरासत में

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 3, 2023, 10:59 PM IST

TMC leader Abhishek Banerjee detained by Delhi Police: दिल्ली कृषि भवन के अंदर धरने पर बैठे टीएमसी कार्यकर्ता को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. टीएमसी के नेताओं का आरोप है कि केंदीय मंत्री ने समय देकर उनसे मुलाकात नहीं की, जिसके बाद वो लोग प्रदर्शन पर बैठे.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली :दिल्ली के कृषि भवन केंद्र पर प्रदर्शन कर रहे टीएमसी नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है. इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी सहित कई नेता शामिल हैं. अभिषेक ने वीडियो जारी कर टीएमसी नेताओं के हिरासत में लेने का दावा किया है.

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल शाम 6 बजे के बाद दिल्ली के कृषि भवन में धरना देने पहुंचा. टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी का दावा है कि केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने उन्हें मिलने का समय देने के बाद भी मुलाकात नहीं की. इसके बाद कृषि भवन के अंदर ही टीएमसी के कार्यकर्ता और नेता धरने पर बैठ गए. हालांकि, धरना दे रहे टीएमसी के नेता और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली विधानसभा अध्येताओं की बर्खास्तगी पर लगी रोक हटाई, कहा- रिसर्चर्स खटखटा सकते शीर्ष अदालत का दरवाजा

हिरासत में गए कार्यकर्ता:बनर्जी ने आरोप लगाया कि करीब 90 मिनट के इंतजार के बाद भी निरंजन ज्योति की ओर से मुलाकात करने से इनकार कर दिया गया. इसके बाद टीएमसी कार्यकर्ता कृषि भवन के अंदर ही धरने पर बैठ गए. नेताओं का कहना है कि जब तक केंद्रीय मंत्रिमंडल से मुलाकात नहीं हो जाएगी, तब तक हम नहीं जाएंगे. लेकिन बाद में पुलिस ने सभी कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है.

बनर्जी ने कहा कि ग्रामीण विकास राज्य मंत्री को सौंपे जाने वाले पत्रों के साथ हम लोग कृषि भवन की तरफ मार्च कर रहे थे. हैरानी की बात है कि दिल्ली पुलिस ने मीडिया को भी हमारा मार्च कवर नहीं करने दिया. चारों तरफ से रास्ते बंद कर दिए ताकि हम लोग कृषि भवन ना पहुंच पाए.

सुबह से कर रहे थे प्रदर्शनःमंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का दिल्ली में प्रदर्शन का दूसरा दिन था. नेता राजघाट पहुंचे थे, जहां उन्होंने गांधी जी की समाधि पर पुष्प अर्पित कर प्रदर्शन किया था. सुबह से ही टीएमसी के कार्यकर्ता और नेता दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे. टीएमसी का आरोप है कि केंद्र सरकार मनरेगा का फंड रिलीज नहीं कर रही है. इसी को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर हजारों की संख्या में टीएमसी कार्यकर्ता और नेता प्रदर्शन के लिए पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें:'NewsClick' office sealed: 'न्यूजक्लिक' का दिल्ली ऑफिस सील, को-फाउंडर प्रबीर सहित दो गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details