दिल्ली

delhi

तिहाड़ जेल में अब तक 46 कैदी और 43 स्टाफ कोरोना संक्रमित

By

Published : Jan 10, 2022, 4:05 PM IST

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तिहाड़ जेल में भी नौ जनवरी तक कुल 46 कैदी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वहीं 43 जेल स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

corona infection in tihar jail
तिहाड़ जेल में कोरोना संक्रमण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. इसको लेकर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के बाद वीकेंड कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. इसके बावजूद दिल्ली में रोजाना मिलने वाले संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 20 हजार के पार पहुंच गया है. इस दौरान तिहाड़ जेल में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. तिहाड़ जेल प्रशासन से मिले आंकड़ों के मुताबिक, नौ जनवरी तक तिहाड़ की अलग-अलग जेलों, रोहिणी और मंडोली जेल में कुल 46 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जबकि जेल स्टाफ की संख्या बढ़कर 43 पहुंच गई है.

बीते नौ जनवरी तक तिहाड़ जेल में 29 कैदी संक्रमित पाए गए. वहीं मंडोली जेल में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. यहां दो दिन पहले पांच संक्रमित हुए थे, जो अब बढ़कर 17 हो गए हैं. तिहाड़ का जेल स्टाफ भी कोरोना की चपेट में आ गया है. यहां सात जनवरी तक 28 स्टाफ संक्रमित था, जो दो दिन बाद बढ़कर 43 पहुंच गया है. राहत की बात यह है कि रोहिणी जेल में कैदियों में कोरोना संक्रमण नहीं फैला है.

ये भी पढ़ें - Covid Surge India : दिल्ली में 1000 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, सभी हुए क्वारंटाइन

तिहाड़ जेल के डीजी से मिली जानकारी के अनुसार, तिहाड़ जेल के 25 स्टाफ, जबकि रोहिणी जेल के 12 और मंडोली जेल में छह स्टाफ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. तिहाड़ में लगातार फैल रहे कोरोना को देखते हुए जेल प्रशासन भी परेशान है और वह इस पर लगाम लगाने के लिए लगातार एहतियात बरत रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details