दिल्ली

delhi

झारखंड : शिकार की तलाश में गुफा में घुसे तीन की मौत, एनडीआरएफ से मांगी गई मदद

By

Published : Aug 31, 2021, 5:53 PM IST

झारखंड के गढ़वा में दम घुटने से तीन लोगों की मौत हो गई है. तीनों एक गुफा में शिकार की तलाश में गए थे, जहां दम घुटने से मौत हो गई.

garhwa
garhwa शिकार की तलाश में गुफा में घुसे तीन की मौत शिकार की तलाश में गुफा में घुसे तीन की मौत

गढ़वा : जिले में दम घुटने से तीन लोगों की मौत हो गयी है. मृतक आदिम जनजाति कोरवा समुदाय के हैं. वे शिकार खेलने जंगल मे गए थे. शाहिल नामक जंगली जानवर को पकड़ने के लिए पहाड़ की गुफा में घुस गए थे. जहां दम घुटने से उनकी मौत हो गयी.

तीन में से दो शिकारियों के शव अभी भी गुफा के अंदर है. उनके निकालने की सारे विकल्प खत्म हो गए तो पुलिस ने एनडीआरएफ से मदद मांगी है. घटना के बाद मृतक के घरों में कोहराम मच गया है. घटनास्थल पर हजारों लोग जमा हो गए. पुलिस स्थिति को संभालने में जुटी रही.

जिले के डंडई प्रखण्ड के चकरी गांव के कोरवा समुदाय के 9 युवक शिकार खेलने घर से निकले थे. शिकार की तलाश में वे मेराल थाना के टेकुआ गांव के पकवा बांध पहाड़ पर चले गए. 6 युवक 20 फिट नीचे पथरीली गुफा में उतर गए. उसमें से दो युवक उमेश कोरवा और श्यामबिहारी कोरवा गुफा के मोड़ में अंदर घुस गए. उनके पीछे उपेंद्र कोरवा नामक युवक भी उस मोड़ पर पहुंचा. उसने भी अंदर घुसने का प्रयास किया, लेकिन वह वहीं बेहोश होकर गिर गया.

शिकार की तलाश में गुफा में घुसे तीन की मौत

कुछ समय बाद शेष साथियों को उपेंद्र कोरवा का पैर दिखाई दिया. उन्होंने उसे खींचकर बाहर निकाला. तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. शेष दोनों युवकों को वहां से नहीं निकाला जा सका. वे गुफा में काफी अंदर चले गए थे. उसके बाद ग्रामीणों और फिर पुलिस को इसकी सूचना दी गयी. देखते ही देखते हजारों लोग वहां पहुंच गए. पुलिस ने जेसीबी और अन्य उपाय से उन्हें बाहर निकालने का पूरा प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. पुलिस ने एनडीआरएफ की टीम से सम्पर्क कर मदद मांगी है.

पढ़ेंःफारूक अब्दुल्ला बोले- अफगानिस्तान की स्थिति पूरी दुनिया को प्रभावित करेगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details