दिल्ली

delhi

बिहार : जहरीली शराब ने ली तीन की जान, पांच गंभीर, एक व्यक्ति के आंखों की रोशनी गई

By

Published : Aug 25, 2021, 11:30 PM IST

बिहार में शराबबंदी के बावजूद जहरीली शराब से हो रही मौतें शासन को आईना दिखाने के लिए काफी है. ताजा मामला वैशाली के जुड़ावनपुर थानाक्षेत्र में एक दलित बस्ती का है, जहां जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई और पांच लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. यह घटना साथ में दारू-मछली की पार्टी के बाद हुई. पढ़ें पूरी खबर.

awa
rawr

वैशाली : बिहार के वैशाली (Vaishali) जिले में तीन लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. पांच अन्य लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. इनमें से दो लोगों को इलाज के लिए पीएमसीएच (PMCH) भेजा गया है.

आरोप लगाया जा रहा है कि जहरीली शराब (Poisonous Liquor Death Case) पीने से 3 लोगों की मौत हुई है. अन्य लोगों की हालत गंभीर है. मामला जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चकसिंगार पंचायत के वार्ड नंबर 6 के दलित बस्ती का है. मौत के बाद ग्रामीणों ने शराब के धंधे पर रोक लगाने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया. घटना की सूचना मिलते ही जुड़ावनपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई. सूचना पर सदर एसडीओ और एसडीपीओ भी मामले की जांच के लिए मौके पर पहुंचे.

मंगलवार की रात 28 वर्षीय शिव कुमार राम एवं 30 वर्षीय जितेंद्र कुमार राम की मौत हो गई. वहीं शिवजी पासवान, उदय राम, दिनेश राम, विजय राम एवं पहाड़पुर निवासी लुल्ला बिंद की हालत नाजुक है. बुधवार की सुबह 8.30 बजे परिजनों ने शिवजी पासवान एवं उदय राम को पीएचसी राघोपुर फतेहपुर में भर्ती कराया. डॉक्टरों के अनुसार उदयराम के आंखों की रोशनी चली गई है. शिवजी पासवान की स्थिति काफी गंभीर थी. दोनों को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

बताया जाता है कि दोपहर बाद शिवजी पासवान की इलाज के दौरान मौत हो गई. घटना की सूचना पर पहुंचे सर्किल इंस्पेक्टर विजय कुमार, जुड़ावनपुर थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया. ग्रामीणों के अनुसार मंगलवार को चकसिंगार पंचायत के वार्ड संख्या 6 दलित बस्ती के निकट सरकारी स्कूल में मछली एवं दारू की पार्टी हुई थी.

पार्टी में लगभग 7 से 10 लोग शामिल हुए थे. पार्टी के बाद सभी घर लौट गए थे. 28 वर्षीय शिव कुमार राम एवं 30 वर्षीय जितेंद्र कुमार की तबीयत मंगलवार की शाम से ही खराब होने लगी थी. बुधवार की सुबह उनकी मौत हो गई.

देखें वीडियो

मृतक शिवकुमार राम की पत्नी पुष्पा देवी का आरोप है कि कुछ लोगों ने जबरन उसके पति को शराब पिला दी थी. दो बार उलटी हुई और बुधवार की सुबह लगभग 4 बजे मौत हो गई. वहीं मृतक जितेंद्र राम की पत्नी पूजा देवी ने बताया कि उनके पति कभी शराब का सेवन नहीं करते थे. मंगलवार की शाम अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई. ग्रामीणों के अनुसार मृतक जितेंद्र राम खुद देसी शराब बेचने का काम करता था. हालांकि परिवार वाले शराब बेचने एवं पीने की बात से इंकार कर रहे हैं.

तीन लोगों की मौत से आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया. पुलिस प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते हुए ग्रामीणों ने शराब की खरीद-बिक्री की बंद कराने की मांग कर रहे थे. आक्रोशित लोगों का आरोप था कि अगर पुलिस शराब की खरीद-बिक्री करने वाले धंधेबाजों पर सख्त कार्रवाई करती, तो आज तीन लोगों की मौत नहीं होती.

यह भी पढ़ें-केरल में कोरोना के 31,445 नये मामले, 215 संक्रमितों की मृत्यु

पूरे मामले पर पुलिस पदाधिकारी कैमरा के सामने कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. वहीं ऑफ कैमरा सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र की चकसिंगार पंचायत के वार्ड नंबर 6 में संदिग्ध परिस्थिति में दो लोगों की मौत हो गई है. इलाज के दौरान एक अन्य की मौत की सूचना मिल रही है. मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details