दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ के बीजापुर से तीन खुंखार नक्सली गिरफ्तार

By

Published : Feb 28, 2021, 10:06 PM IST

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबल की टीम ने तीन खुंखार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया गया है.

तीन खुंखार नक्सली गिरफ्तार
तीन खुंखार नक्सली गिरफ्तार

रायपुर :छत्तीसगढ़ के बीजापुर में एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत पुलिस बल को बड़ी सफलता मिली है. तीन खुंखार नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. नक्सलियों के पास से विस्फोटक भी बरामद किया गया है. थाना उसूर से जिला पुलिस बल और CRPF का संयुक्त बल गलगम, नड़पल्ली की ओर सर्चिंग पर निकली थी. अभियान के दौरान नड़पल्ली और गलगम के जंगलों से विस्फोटक और नक्सली सामग्री सहित 3 नक्सलियों को पकड़ा गया.

गिरफ्तार नक्सलियों का नाम भीमा गटपल्ली, माड़वी मोटू और सन्नू अवलम बताया जा रहा है. पकड़े गए नक्सलियों के कब्जे से 5 किलोग्राम का टिफिन बम, इलेक्ट्रानिक डेटोनेटर, अमोनिया नाईट्रेट,गन पावडर, पिटठू और नक्सली साहित्य बरामद किया गया है.

पढ़ें -राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को 'दुर्जेय शत्रु' बताया, उन्हें परास्त करने का संकल्प लिया

पुलिस को लगातार मिल रही सफलता

नक्सल विरोधी अभियान के तहत पुलिस बल को लगातार सफलता मिल रही है. कुछ दिन पहले ही 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था. ये नक्सली कई बड़ी वारदातों में शामिल थे. बीजापुर के भोपालटपनम मार्ग पर चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार संदिग्ध व्यक्ति भागने की कोशिश कर रहा था. सुरक्षाबल के जवानों ने उसका पीछा किया और भोपालपटनम में उसे गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details