दिल्ली

delhi

गुवाहाटी के होटल रैडिसन ब्लू में तीन और बागी विधायक शिंदे टीम में शामिल हुए

By

Published : Jun 24, 2022, 9:22 AM IST

Updated : Jun 24, 2022, 10:41 AM IST

एकनाथ शिंदे , Three more Sena MLAs join Eknath Shinde

तीन और बागी विधायक जो गुवाहाटी के होटल रेडिसन ब्लू पहुंचे, इनमें से दो शिवसेना से हैं और एक निर्दलीय विधायक है. एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना विधायक दादाजी भूसे और संजय राठौड़ निर्दलीय विधायक गीता जैन के साथ पहुंचे. एमएलसी रवींद्र पाठक भी हैं. अब बागी विधायकों की संख्या 46 हो गई है, जहां 37 शिवसेना से हैं और 9 निर्दलीय हैं.

गुवाहाटी :महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के लिए राजनीतिक संकट गुरुवार को और गहरा गया, जब एकनाथ शिंदे ने वीडियो और तस्वीरें जारी करते हुए दावा किया कि उनके पास 41 विधायकों का समर्थन है. हालांकि, भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि गुरुवार को गुवाहाटी में तीन और विधायकों के पहुंचने के साथ रैडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले असंतुष्ट विधायकों की संख्या बढ़कर 46 हो गई. जिनमें निर्दलीय व अन्य शामिल हैं. तीन और बागी विधायक जो गुवाहाटी के होटल रेडिसन ब्लू पहुंचे, इनमें से दो शिवसेना से हैं और एक निर्दलीय विधायक है. एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना विधायक दादाजी भूसे और संजय राठौड़ निर्दलीय विधायक गीता जैन के साथ पहुंचे. एमएलसी रवींद्र पाठक भी हैं. अब बागी विधायकों की संख्या 46 हो गई है, जहां 37 शिवसेना से हैं और 9 निर्दलीय हैं. सभी अब होटल रेडिसन ब्लू, गुवाहाटी में हैं. शिंदे ने एक प्रेस विज्ञप्ति में भाजपा के साथ गठबंधन में शामिल होने के संकेत दिए. उन्होंने कहा कि वे एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के साथ रहना चाहते हैं.

पढ़ें : शिवसेना के 37 बागी विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को भेजा पत्र, शिंदे को चुना अपना नेता

बागी विधायकों ने 40 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए वीडियो और तस्वीरें जारी कीं, जिससे महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के लिए एक संभावित खतरा पैदा हो गया. असंतुष्ट विधायकों द्वारा जारी किए गए वीडियो और तस्वीरों के मुताबिक शिंदे होटल में विधायकों के साथ पोज देते नजर आ रहे हैं. पूरे सफेद पोशाक में, शिंदे को उनके साथी विधायकों से घिरा देखा जा सकता है. शिंदे पास महाराष्ट्र में शहरी विकास और लोक निर्माण विभाग है.

पढ़ें: Maharashtra Political Crisis: उद्धव की अपील बेअसर? सात और MLA पहुंचे गुवाहाटी

जैसा कि वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में असम पुलिस कर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी ने रिसॉर्ट को घेर लिया है, किसी भी पत्रकार को होटल के 200 मीटर के दायरे में आने की अनुमति नहीं है. राज्य के भाजपा नेता और होटल कर्मचारी इस बात पर चुप्पी साधे हुए हैं कि अंदर क्या चल रहा है. शिवसेना के बागी विधायकों के करीबी सूत्र ने बताया कि दो से तीन और असंतुष्ट विधायक गुरुवार को गुवाहाटी होटल पहुंचे. एक अन्य घटनाक्रम में, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने गुरुवार को रैडिसन ब्लू का दौरा किया. हालांकि, संगमा, जो नेशनल पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष हैं, जो एनडीए का एक घटक है, ने स्पष्ट किया कि वह होटल में दोपहर का भोजन करने गए थे क्योंकि यह गुवाहाटी से शिलांग के रास्ते में स्थित है.

एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना विधायक : 1) एकनाथ शिंदे. 2)अनिल बाबरी. 3)शंभूराजे देसाई. 4)महेश शिंदे. 5) शाहजी पाटिल. 6) महेंद्र थोर्वे. 7) भरतसेठ गोगावाले. 8) महेंद्र दलविक. 9) प्रकाश. 10) डॉ. बालाजी किनिकरो. 11) ज्ञानराज चौगुले. 12) प्रा. रमेश बोर्नारे. 13) तानाजी सावंती. 14) संदीपन भुमरे. 15) अब्दुल सत्तार नबी. 16) लाइट सर्वे. 17) बालाजी कल्याणकरी. 18) संजय शिरसाठो. 19) प्रदीप जायसवाल. 20) संजय रायमुलकर. 21) संजय गायकवाड़. 22) विश्वनाथ भोइरो. 23) शांताराम मोरे. 24) श्रीनिवास वांगा. 25) किशोरप्पा पाटिल. 26) सुहास कांडे. 27) चिम्नाबा पाटिलो. 28) सौ. लता सोनवणे. 29) प्रताप सरनाइकी. 30) सौ. यामिनी जाधवी. 31) योगेश कदम. 32) गुलाबराव पाटिल. 33) मंगेश कुडलकर. 34) हमेशा प्रार्थना करना. 35) दीपक केसरकर. 36) दादाजी पुआल. 37) संजय राठौड़.

अन्य विधायक:1) बच्चू कडु. 2) राजकुमार पटेल. 3) राजेंद्र यादवकर. 4) चंद्रकांत पाटिल. 5) नरेंद्र भोंडेकर. 6) किशोर जोर्गेवार. 7) सौ. मंजुला गाविटा. 8) विनोद अग्रवाल. 9). गीता जैन.

Last Updated :Jun 24, 2022, 10:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details