दिल्ली

delhi

कुदरत का करिश्मा, आदमी एक किडनी तीन

By

Published : Aug 24, 2022, 4:58 PM IST

कहते हैं कि कुदरत जब अपना करिश्मा दिखाती है तो सभी को हैरत में डाल देती है. एक ऐसा ही मामला कानपुर से सामने आया है. यहां एक शख्स के तीन किडनी Three Kidney होने का मामला सामने आया है. चलिए जानते हैं उस शख्स के बारे में.

Etv Bharat
सुशील गुप्ता

कानपुरः शहर के रहने वाले एक व्यापारी के तीन किडनी Three Kidney होने का मामला सामने आया है. इसे लोग कुदरत का करिश्मा कह रहे हैं. ईटीवी भारत की टीम ने इस शख्स से खास बातचीत की. इस शख्स का नाम है सुशील गुप्ता.

उन्होंने बताया कि वर्ष 2020 में गाल ब्लैडर के ऑपरेशन के लिए उन्होंने अल्ट्रासाउंड कराया था तभी तीन किडनी होने की बात सामने आई थी. कुछ महीने बाद फिर से एक अल्ट्रासाउंड कराया तो तीन किडनी होने की पूरी तरह से पुष्टि हो गई.

सुशील कहते हैं कि उन्हें अभी तक किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई है.

52 वर्षीय सुशील कहते हैं कि उन्हें अभी तक किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई है. वह सामान्य रूप से अपना जीवनयापन कर रहे हैं. किडनी को लेकर कभी कोई डॉक्टर से संपर्क नहीं किया. उन्होंने कहा कि ऊपर वाले की उन पर विशेष कृपा हुई है शायद यही वजह है कि उन्हें तीन किडनी मिली हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें किडनी को लेकर अभी तक कोई भी समस्या नहीं हुई है.

नेत्रदान का संकल्प लेने वाले सुशील गुप्ता कहते हैं कि वैसे तो नेत्रदान का संकल्प ले रखा है लेकिन यदि किसी को किडनी की जरूरत पड़ी तो वह पीछे नहीं हटेंगे. उसकी मदद जरूर करेंगे. उन्होंने मृत्यु के बाद अंगों को दान करने का संकल्प ले रखा है. वह तीन किडनियों को ईश्वरीय आशीर्वाद बता रहे हैं और ईश्वर को धन्यवाद देते नहीं थक रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में मुस्लिम पक्ष की बहस पूरी

ये भी पढ़ेंः अलीगढ़ में नीलकंठेश्वर मंदिर निर्माण को लेकर बवाल, आप नेता के पहुंचने पर हो गई मारपीट

ABOUT THE AUTHOR

...view details