दिल्ली

delhi

हैदराबाद: TRS विधायकों को खरीदने के आरोप में तीन को लिया हिरासत में

By

Published : Oct 26, 2022, 10:02 PM IST

Updated : Oct 26, 2022, 11:01 PM IST

तेलंगाना पुलिस ने टीआरएस विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. साइबराबाद सीपी स्टीफन रवींद्र ने बताया कि 'हमें टीआरएस के विधायकों से सूचना मिली थी कि उन्हें पैसे, ठेके और पदों का लालच दिया जा रहा है. हमने फार्महाउस पर छापा मारा और तीन लोगों को देखा. हम कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे और लालच देने वाले मामले की जांच करेंगे.'

साइबराबाद सीपी स्टीफन रवींद्र
साइबराबाद सीपी स्टीफन रवींद्र

हैदराबाद: तेलंगाना पुलिस ने टीआरएस विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. साइबराबाद सीपी स्टीफन रवींद्र ने बताया कि 'हमें टीआरएस के विधायकों से सूचना मिली थी कि उन्हें पैसे, ठेके और पदों का लालच दिया जा रहा है. हमने फार्महाउस पर छापा मारा और तीन लोगों को देखा. हम कानूनी कार्रवाई शुरू करेंगे और लालच देने वाले मामले की जांच करेंगे.'

मुनुगोड़े उपचुनाव के दौरान तेलंगाना की राजनीति में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम हुआ. आरोप है कि दिल्ली के तीन लोगों ने TRS चार विधायकों को खरीदने की कोशिश की.यह तथ्य कि उन्हें शहर के बाहरी इलाके अजीजनगर में एक फार्महाउस पर बुलाया गया था. हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन्हें रंगे हाथों पकड़ लिया, जिसके बाद तेलंगाना के राजनैतिक गलियारों में हड़कंप मच गया.

TRS विधायकों को खरीदने के आरोप में तीन गिरफ्तार

हैदराबाद में नोटों के बंडल के साथ दिल्ली से आए तीन लोगों की हिरासत में लेने के बाद तेलंगाना में हड़कंप मच गया है. मुनुगोड़े उपचुनाव की पृष्ठभूमि में पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग टीआरएस से कुछ विधायकों की खरीद-फरोख्त के इरादे से शहर के बाहर किसी फार्म हाउस पर मिलने वाले हैं, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उस फार्महाउस पर छापा मारा और उन्हें रंगे-हाथों पकड़ लिया.

पुलिस ने खुलासा किया कि दिल्ली के लोगों ने अचमपेट के विधायक गुववाला बलाराजू, कोल्लापुर के विधायक बीरम हर्षवर्धन रेड्डी, पिनापाका के विधायक रेगा कांताराव और तंदूर के विधायक पायलट रोहित रेड्डी को पार्टी को छोड़ने के लिए बड़ी रकम और पद का लालच दिया. पुलिस की जानकारी के अनुसार ये तीनों आरोपी पिछले दो दिनों से विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रहे थे, जिसकी पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी और इसी जानकारी के आधार पर पुलिस ने यह अभियान चलाया था.

मोइनाबाद थाना क्षेत्र के अजीज नगर स्थित एक फार्म हाउस में मोलभाव करते हुए पुलिस ने छापेमारी कर विधायकों को दबोच लिया. जानकारी के अनुसार उनके पास से भारी नगदी बरामद की गई है. साइबराबाद के सीपी स्टीफन रवींद्र मीनबाद स्थित फार्महाउस पहुंचे और मामले की जांच की. साइबराबाद के सीपी स्टीफन रवींद्र ने कहा कि सूचना मिली है कि विधायकों को बहकाया जा रहा है और प्रलोभन की घटना की पूरी जांच कराई जाएगी.

पढ़ें:अमृतसर के दुर्गियाना मंदिर पहुंचे उपराष्ट्रपति धनखड़, कपाट बंद होने से गुस्साए

उन्होंने कहा कि TRS विधायकों द्वारा दी गई जानकारी के साथ ही एक विशेष अभियान चलाया गया था. विधायकों ने बताया था कि कुछ लोग उन्हें पैसे और ठेके का लालच दे रहे हैं. आरोपियों में फरीदाबाद मंदिर के रामेंद्र भारती, तिरुपति से सिंहयाजी नामक एक स्वामी और हैदराबाद से नंदकुमार का नाम सामने आया है के साथ आए. उधर मामला सामने आने के बाद टीआरएस ने भारतीय जनता पार्टी पर उनके विधायकों को खरीदने का आरोप लगाया है.

टीआरएस विधायक बालका सुमन ने आरोप लगाया कि बीजेपी मोटी रकम और ठेके देकर टीआरएस के विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है. उन्होंने चंदूर में मीडिया से बात की, जब पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया, जो नगरसिवरु के एक फार्महाउस पर विधायकों को खरीदने आए थे.

उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधायक को 100 करोड़ रुपये और ठेके की पेशकश की गई. भाजपा नेताओं ने जब चार विधायकों को खरीदने की कोशिश की तो हमारे विधायकों ने पुलिस को सूचना दी. भाजपा को समझना चाहिए कि तेलंगाना समाज बिकाऊ नहीं है. बीजेपी ने कर्नाटक, महाराष्ट्र और दिल्ली में कई साजिशें रची हैं. तेलंगाना के बच्चे केसीआर के नेतृत्व में दौड़ेंगे. बीजेपी नेता ऐसा प्रयास कर रहे हैं कि मुनुगोडे में उनकी हार होगी. बीजेपी कई गुनाह कर रही है.

आगे उन्होंने कहा कि टीआरएस विधायक राजगोपाल रेड्डी को कभी पसंद नहीं करते. बीजेपी टीआरएस को कमजोर करने की बड़ी साजिश कर रही है. लोगों को पहले बीजेपी की साजिश को समझना चाहिए. प्रलोभनों पर गहन जांच की जानी चाहिए. तेलंगाना से बीजेपी को बाहर कर देना चाहिए. मोदी को डर है कि केसीआर केंद्रीय राजनीति में पहिया घुमाएंगे. बालका सुमन ने आरोप लगाया कि दिल्ली के बुजुर्गों को डर है कि मोदी को गद्दी से उतार दिया जाएगा.

Last Updated : Oct 26, 2022, 11:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details