दिल्ली

delhi

MP: महिला डॉक्टर से मारपीट पर विशेष समुदाय के युवक की धमकी- निकाल कर दिखाओ महाकाल की सवारी.. कांग्रेस ने सरकार को घेरा

By

Published : Jul 29, 2023, 9:30 PM IST

Updated : Jul 29, 2023, 10:19 PM IST

मध्यप्रदेश के उज्जैन में महिला डॉक्टर से मारपीट पर विशेष समुदाय के युवक ने धमकी दी है कि अगर आरोपियों के घर को नहीं तोड़ा गया तो महाकाल की सवारी नहीं निकालने दी जाएगी. फिलहाल इस मामले पर महिला सुरक्षा को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरा है.

Threatened to ujjain mahakal sawari
महाकाल की सवारी को लेकर युवक ने दी धमकी

महिला डॉक्टर से मारपीट पर विशेष समुदाय के युवक ने महाकाल की सवारी को लेकर दी धमकी

उज्जैन। मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी या कहें कि महाकाल की नगरी से एक वीडियो सामने आया, जिसने मानवता को शर्मसार कर दिया. दरअसल उज्जैन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग एक महिला डॉक्टर और उसके भाई को पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं. फिलहाल घटना के बाद 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है वहीं 1 की तलाश जारी है. इसके साथ ही पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचकर विशेष समुदाय के लोगों ने युवती के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों के मकान तोडने की मांग रखी है, साथ ही कहा है कि अगर आरोपियों के घर नहीं तोड़े गए तो सोमवार को महाकाल की सवारी नहीं निकलने देंगे.

महिला डॉक्टर और उसके भाई के कपड़े फाड़कर पीटा:एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक की पिटाई हो रही है, वहीं महिला की चिल्लाने की आवाज आ रही है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो उज्जैन के गोला मंडी मिर्ची नाला के पास का है, जहां महिला फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर अपने काम से लौट रही थीं, तभी कुछ हथियार लैस बदमाशों ने उनकी स्कूटी रोक कर चाबी निकाल ली.

इसके बाद जब महिला डॉक्टर ने आरोपियो से चाबी वापस मांगी और हटने को कहा तो वे हंगामा करने लगे और महिला डॉक्टर के कपड़े फाड़कर उन्हें मारने लगे. मारपीट देखते हुए महिला डॉक्टर का भाई उसे बचाने आया तो बदमाशों ने उसकी भी पिटाई कर दी, फिलहाल इस घटना का वीडियो महिला डॉक्टर ने बना लिया था जो अब वायरल हो रहा है. पुलिस ने 2 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज उन्हें गिरफ्तार कर लिया है, वहीं एक अन्य आरोपी की तलाश जारी है.

महाकाल की सवारी को लेकर युवक ने दी धमकी:इसी बीच विशेष समुदाय के लोगों उज्जैन पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचकर थाने का घेराव किया और मांग की कि आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाया जाए. इस के साथ एक विशेष समुदाय के युवक ने ये भी कहा कि "कार्रवाई नहीं होती और यह तय नहीं किया जाता कि घर कब तोड़े जाएंगे तो परसो महाकाल की सवारी है... महाकाल की सवारी निकाल कर दिखा दो." फिलहाल अब ये धमकी देने और सौहार्द बिगाड़ने वाला मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

धमकी देने वाले युवक पर दर्ज हो केस:मामले पर उज्जैन आव्हावन अखाड़े के महामंडलेश्वर अतुलेशनंद ने कहा कि "उज्जैन में श्रावण माह में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन के लिए आ रहे हैं, ऐसे में इस तरह की धमकी देना गलत रव्वैया है. महाकाल की सवारी रोकने के लिए और कत्ले आम मचाने की धमकी दे रहे लोगों पर प्रकरण दर्ज होना चाहिए." वहीं कांग्रेस नेत्री नूरी खान ने महाकाल की सवारी को धमकी देने वाले युवक को लेकर कहा कि "जिसने भी ऐसा कहा है उसकी पहचान की जाए और हम उसका समर्थन नहीं करते हैं, उस पर केस दर्ज हो, क्योंकि हम ऐसे किसी भी व्यक्ति को साथ नहीं रख सकते जो इस तरह की बात करता हो."

ये भी पढ़ें...

सरकार का बुलडोजर सिर्फ धर्म विशेष पर?महिला डॉक्टर के साथ मारपीट को लेकर नूरी खान को लेकर सरकार पर निशाना साधा, उन्होंने कहा कि "क्या शिवराज का और शिवराज की पुलिस का बुलडोज़र एक धर्म विशेष के लोगो पर ही चलता है? अगर ऐसा नहीं है तो क्षिप्रा के जल में गंदे नालों और गटर का पानी मिलने पर दोषी अधिकारियों और नेताओ के घर पर अब तक बुलडोज़र क्यों नहीं चला और धर्म की रक्षा करने वाले मोक्षदायिनी की इस अवस्था पर भी ख़ामोश क्यों है ? मेरा दूसरा सवाल है. आज एक मुस्लिम बेटी पर सड़क पर अत्याचार हुआ क्या अब बुलडोजर चलेगा या नहीं??? कार्यवाही न्यायसंगत हो धर्म सम्बद्ध नहीं क्योंकि अपराधी अपराधी होता है चाहे किसी भी धर्म का हो"

इसके अलावा एमपी कांग्रेस ने मामले पर ट्वीट करते हुए कहा कि "शिवराज में असुरक्षित बेटियां, उज्जैन में घर लौट रही फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर से गुंडों ने छेड़खानी और मारपीट की. अपराधियों को गिरफ़्तार करने एवं न्याय की मांग को लेकर कांग्रेस नेत्री नूरी खान ने एसपी कार्यालय का घेराव किया, शिवराज जी, मप्र में बेटियाँ कब सुरक्षित होंगी?"

Last Updated :Jul 29, 2023, 10:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details