दिल्ली

delhi

Bihar News: मेदांता हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी के बाद पटना में भी हड़कंप, एक्शन में पुलिस

By

Published : Jun 16, 2023, 7:11 AM IST

Updated : Jun 16, 2023, 8:46 AM IST

बिहार की राजधानी पटना के जाने माने जयप्रभा मेदांता हॉस्पिटल में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब वहां बम होने की सूचना मिली. इस सूचना के बाद एटीएस के साथ बम और डॉग स्क्वायड की टीम तत्काल मौके पर पहुंची और पूरे हॉस्पिटल का जायजा लिया.

मेदांता हॉस्पिटल पटना
मेदांता हॉस्पिटल पटना

पटना के मेदांता हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी

पटनाः देश के कई मेदांता हॉस्पिटल को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद पटना के कंकड़बाग स्थित मेदांता हॉस्पिटल में भी हड़कंप मच गया. हॉस्पिटल प्रशासन ने तुरंत इसकी सूचना पटना के वरीय पुलिस अधिकारियों को दी. इसके बाद कंकड़बाग थाने की पुलिस के साथ बम और डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची और अस्पताल के चप्पे-चप्पे की जांच की, हालांकि जांच के दौरान टीम को कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला.

ये भी पढे़ंःबिहार को बड़ी सौगात: CM नीतीश और नरेश त्रेहान ने किया मेदांता हॉस्पिटल का उद्घाटन

अस्पताल के अंदर और बाहर ली गई पूरी तलाशीःबम की सूचना मिलने के बाद अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजन काफी डर गए. हालांकि सभी को समझाया गया कि घबराने की कोई बात नहीं है. ये रूटीन चेकिंग है. अस्पताल के अंदर और बाहर पूरी तलाशी ली गई, इसके बाद पुलिस टीम वापस लौट गई. तब जाकर लोगों को थोड़ी राहत मिली. वहीं मौके पर पहुचे कंकड़बाग थानाध्यक्ष रवि शंकर सिंह ने बताया कि मेदांता अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसको लेकर बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड के साथ एटीएस की टीम ने पूरे हॉस्पिटल की जांच की. घंटों जांच करने के बाद कुछ भी बरामद नहीं हुआ है.

"गुरुग्राम मेदांता अस्पताल में किसी ने फोन पर बताया था कि मेदान्ता को बम से उड़ाया जाएगा. जिसके बाद यहां भी अस्पताल को अलर्ट किया गया. हमलोग यहां पहुंचे जांच के लिए, बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड के साथ एटीएस की टीम ने भी पूरे अस्पताल की जांच की तकरीबन 2 घंटे तक पूरी जगह की तलाशी ली गई, कहीं कुछ नहीं मिला"- रवि शंकर सिंह, थानाध्यक्ष, कंकड़बाग

गुरुग्राम मेदांता ने कॉल कर किया था सतर्क: दरअसल गुरुग्राम स्थिर डॉ नरेश त्रेहन के मेदांता हॉस्पिटल में गुरुवार रात करीब पौने 10 बजे एक कॉल आई थी, जिसमें बताया गया कि देश के अलग-अलग जगहों पर स्थित मेदांता अस्पताल में बम रखे गए हैं. इसके बाद वहां से मेदांता ग्रुप के सभी अस्पतालों को सूचना देकर हॉस्पिटल को अलर्ट किया गया. वहीं, गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल में जिस नंबर से कॉल आई थी, जब उसे चेक किया गया तो पता चला कि बम की सूचना देने वाला कॉल हिमाचल प्रदेश से आया था. फिलहाल गुरुग्राम पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

साल 2020 में हुआ थी मेदांता हॉस्पिटल की शुरूआत:आपको बता दें कि 19 सितंबर 2020 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मेदांता ग्रुप के डायरेक्टर नरेश त्रेहन ने पटना के जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की शुरूआत की थी. कोरोना काल में संक्रमितों का इलाज मेदांता में भी किया गया था. मेदांता हॉस्पिटल स्पूतनिक वैक्सिंग को लेकर चर्चा में आया था और उस समय बिहार में स्पूतनिक वैक्सीन सिर्फ मेदांता में ही दी जा रही थी.

Last Updated : Jun 16, 2023, 8:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details