दिल्ली

delhi

Terror Funding Case: अदालत ने पत्रकार इरफान मेहराज व परवेज को 10 दिन की एनआईए हिरासत में भेजा

By

Published : Mar 23, 2023, 9:03 AM IST

Updated : Mar 23, 2023, 9:23 AM IST

टेरर फंडिंग मामले में दिल्ली की एक अदालत ने कश्मीरी पत्रकार इरफान व मानवाधिकार कार्यकर्ता खुर्रम परवेज को पूछताछ के लिए 10 दिन एनआईए की हिरासत में भेज दिया है. एनआईए ने पत्रकार इरफान मेहराज को श्रीनगर स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था, उसके बाद 21 मार्च को दिल्ली भेज दिया था.

Terror Funding Case
एनआईए

नई दिल्ली:दिल्ली की एक अदालत ने आतंकवाद के वित्तपोषण से संबंधित एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) से जुड़े मामले में दो आरोपियों को बुधवार को 10 दिन के लिए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया. प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने एजेंसी के दो अलग-अलग आवेदनों पर मानवाधिकार कार्यकर्ता खुर्रम परवेज और उसके करीबी सहयोगी इरफान मेहराज को पूछताछ के लिए 10 दिन की हिरासत में भेज दिया है.

अदालत ने आरोपियों की प्रत्येक दिन चिकित्सकीय जांच कराने और उन्हें एक अप्रैल को अदालत में पेश करने को कहा है. इससे पहले एनआईए ने आतंकवाद के वित्तपोषण (Terror funding) से संबंधित मामले में बुधवार को जम्मू-कश्मीर नागरिक समूह गठबंधन (जेकेसीसीएस) के समन्वयक खुर्रम परवेज को औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले, एनआईए ने इसी मामले में सोमवार को इरफान मेहराज को श्रीनगर से गिरफ्तार किया था.

इरफान मेहराज (मानवाधिकार कार्यकर्ता) खुर्रम परवेज का करीबी सहयोगी था और उसके संगठन जेकेसीसीएस के साथ काम कर रहा था. एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा, आतंकवाद के वित्तपोषण से संबंधित एनजीओ मामले में परवेज को बुधवार को अदालत में पेश किया गया, जिसके बाद उसे औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया.'

ये भी पढ़ें-NIA ने टेरर फंडिंग मामले में कश्मीरी पत्रकार इरफान महराज को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पत्रकार इरफान मेहराज को श्रीनगर स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया था. उसके बाद नई दिल्ली भेज दिया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि इरफान को यूएपीए के तहत एनआईए दिल्ली में दर्ज प्राथमिकी संख्या आरसी-37/2020 के तहत गिरफ्तार किया गया है, जो कथित उग्रवादी फंडिंग मामले से संबंधित है. इरफान श्रीनगर के पदशाही बाग का निवासी हैं और वर्तमान में समाचार वेबसाइट TwoCircles.net के ऑनलाइन संपादक के रूप में काम करे रहे थे. इससे पहले, वह एक क्षेत्रीय अंग्रेजी दैनिक 'राइजिंग कश्मीर' के उप-संपादक थे.

(पीटीआई-भाषा)

Last Updated : Mar 23, 2023, 9:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details