दिल्ली

delhi

हैदराबाद में बच्चे की नाक का काला हिस्सा हटाया गया, अस्पताल के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Jul 8, 2023, 7:35 PM IST

दस दिन के बच्चे की नाक के एक हिस्से को डॉक्टरों द्वारा हटा दिए जाने पर बच्चे के अभिभावकों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Case registered against the hospital
अस्पताल के खिलाफ मामला दर्ज

हैदराबाद : दस दिन के बच्चे की नाक का एक हिस्सा अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा सर्जरी करके हटा दिए जाने के मामले में उचित जवाब नहीं दिए जाने पर बच्चे के माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. नारायणगुडा पुलिस में दर्ज शिकायत में पीड़ित माता-पिता ने कहा कि उन्हें बताया गया कि उनके लड़के की नाक में संक्रमण है इस वजह से नाक का हिस्सा निकालना होगा. पुलिस के मुताबिक पुराने शहर के कालापट्टर के इमरान खान और हर्षनुसा खान के यहा 13 साल के इंतजार के बाद बच्चे का जन्म हुआ था.

बताया जाता है कि बच्चे का जन्म 8 जून को हैदरगुडा के एक अस्पताल में हुआ था. लड़के का नाम फतेह खान है. डॉक्टरों ने बच्चे को उसी दिन एनआईसीयू (नवजात गहन चिकित्सा इकाई) में भर्ती कर दिया था क्योंकि उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. वहीं दस दिन के बाद, माता-पिता को पता चला कि बच्चे की नाक काली हो गई है. पुलिस ने कहा कि जब उन्होंने इसके बारे में डॉक्टरों से पूछा तो उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन प्रक्रिया के दौरान संक्रमण हो गया था और उन्होंने 18,000 रुपये का मरहम लिख दिया था. हाल ही में जब माता-पिता ने बच्चे को दोबारा देखा तो काला हिस्सा हटा हुआ था लेकिन इस बारे में पूछे जाने पर डॉक्टरों ने गैर जिम्मेदाराना जवाब दिया. इस पर बच्चे के माता-पिता ने पुलिस में शिकायत की. पुलिस के मुताबिक, अस्पताल ने बच्चे के इलाज के लिए प्रतिदिन 35 हजार रुपये वसूल किए. वहीं माता-पिता ने कहा कि वे बच्चे के इलाज के लिए अब तक काफी उधार ले चुके हैं और 5 लाख रुपये का बिल चुका चुके हैं.

उन्होंने कहा कि बच्चे को बुखार है और नाक बह रही है और मेडिकल स्टाफ ने उचित इलाज नहीं किया. माता-पिता ने आरोप लगाया कि अस्पताल की मेडिकल टीम ही उनके बच्चे को हुए नुकसान का कारण है. वहीं जवाब में अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि वे एक साल बाद नाक को ठीक करने की कोशिश करेंगे और अगर वे पूरी प्लास्टिक सर्जरी कराना चाहेंगे तो यह 10 साल बाद संभव हो सकेगी. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें - Indore Children Death: MTH अस्पताल में हफ्ते भर में 18 बच्चों की मौत, परिजनों ने लगाया खराब दूध देने का आरोप, केस दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details