दिल्ली

delhi

तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख नजरबंद, सांसद का तीखा हमला- यह सरकार का 'हिटलर राज'

By

Published : Jul 19, 2021, 9:52 AM IST

Updated : Jul 19, 2021, 11:49 AM IST

तेलंगाना के कोकापेट मामले में राजनीति गरमा गई है. सोमवार को कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी कोकापेट जाने वाले थे लेकिन पुलिस ने उन्हें घर में ही नजरबंद कर दिया. साथ ही युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव को भी नजरबंद किया गया है.

Police
Police

हैदराबाद :तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख ए रेवंत रेड्डी को हैदराबाद पुलिस ने सोमवार को नजरबंद कर दिया. उनके कार्यालय का कहना है कि उन्हें संसद सत्र के लिए दिल्ली जाना था लेकिन उनके घर के बाहर सुबह 3 बजे पुलिस तैनात कर दी गई और उन्हें बाहर जाने से रोक दिया गया है.

साथ ही अखिल भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार यादव को भी हैदराबाद पुलिस ने नजरबंद कर दिया है. इस मामले में पुलिस का कहना है कि ए रेवंत रेड्डी कोकापेटा जाने की योजना बना रहे थे. पुलिस ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है.

तेलंगाना कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी की नजरबंदी पर कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कहा कि तेलंगाना सरकार 'हिटलर राज' बन गई है. चंद्रशेखर राव और उनके बेटे किन लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन करना चाहते हैं? मैं रेड्डी की गिरफ्तारी की निंदा करता हूं और उनकी रिहाई की मांग करता हूं. हम इसे संसद में उठाएंगे.

यह भी पढ़ें-मंत्रियों-पत्रकारों के फोन हैक करने का दावा, सरकार ने जासूसी की खबरों को बताया निराधार

ज्ञात हो कि कोकापेट में जमीन आवंटन को लेकर कांग्रेस प्रमुख ने तेलंगाना सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं और मामले की जांच की मांग भी की है. हालांकि उनके आरोपों पर सरकार ने सफाई दी है और जमीन आवंटन को पारदर्शी बताया है. लेकिन इस मामले ने राज्य की सियासत को गरमा दिया है.

Last Updated :Jul 19, 2021, 11:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details