दिल्ली

delhi

Land For Job Scam: 'पहले मेरे घोटाले के 8000 करोड़ का हिसाब दो फिर 600 Cr.. '- ED के दावे पर तेजस्वी

By

Published : Mar 11, 2023, 8:49 PM IST

प्रवर्तन निदेशालय के 600 करोड़ के दावे पर बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अभी तक भाजपाई 2017 के 8000 करोड़ के कथित घोटाले का जवाब नहीं दे पाए...

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना :लालू यादव परिवार के ठिकानों से 1 करोड़ रुपए कैश और 2 किलो सोना मिलने के बाद बिहार की सियासत में गरमाहट है. इस मामले पर अब जहां जेडीयू साइलेंट मोड में जाती दिख रही है तो वहीं तेजस्वी यादव ने इसे बीजेपी का हथकंडा करार दिया है. उन्होंने ईडी के दावों पर चुप्पी तोड़ते हुए ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में तेजस्वी यादव प्रवर्तन निदेशालय के दावों का दम निकालते दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Land For Job Scam : लालू परिवार के ठिकानों से मिले 1 करोड़ नकद, ED ने कहा- 600 करोड़ की लेनदेन के सबूत मिले

तेजस्वी का बीजेपी पर निशाना: तेजस्वी यादव ने 2017 में हुए छापे का हवाला देकर याद दिलाया कि ''उस वक्त कथित तौर पर 8000 हजार करोड़ रुपए का कथित घोटाला लेकर आए थे. जिसमें हजारों करोड़ के लेन-देन की जानकारी दी थी. तब हजारों करोड़ का मॉल, सैकड़ों संपत्ति और अभी कुछ महीने पहले गुरुग्राम में अरबों का WhiteLand कंपनी का UrbanCube मॉल की बात की जाने लगी थी. इस बार अब बीजेपी वाले कथित तौर पर 600 करोड़ का नया हिसाब लेकर आए हैं. पहले पुराने सुत्रों का हिसाब दे देते फिर नया हिसाब लेकर आते.''

ED के छापे में कैश और गोल्ड बरामद: बता दें कि शुक्रवार को ईडी ने देशभर में लालू से संबंधित 24 ठिकानों पर एक साथ रेड मारा था. जिसमें ईडी ने जानकारी दी है कि छापेमारी में 1 करोड़ रुपए कैश, लगभग 1.5 किलो की ज्वेलरी और 540 ग्राम गोल्ड बुलियन, 1900 यूएस डॉलर भी बरामद हुआ है. ईडी के बाद तेजस्वी यादव को अब सीबीआई ने समन दिया है लेकिन उन्होंने अपनी बीवी की प्रेग्नेंसी का हवाला देकर न आने पाने की असमर्थता जताई है.

अब तेजस्वी की बारी: इससे पहले 6 मार्च को सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी के पटना आवास और दिल्ली में लालू यादव से 7 मार्च को पूछताछ कर चुकी है. अब तेजस्वी को भी पूछताछ के लिए सीबीआई ने समन भेजा है. देर सवेर तेजस्वी यादव को भी सीबीआई के सामने पेश होना पड़ेगा. 15 मार्च दिल्ली की विशेष अदालत ने कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details