दिल्ली

delhi

तमिलनाडु खदान हादसा: 300 फुट गहरे गड्ढे में फंसे छह मजदूर, चार की मौत

By

Published : May 15, 2022, 10:36 AM IST

Updated : May 15, 2022, 7:55 PM IST

TN quarry accident Six workers were trapped in a 300-feet deep pit
तमिलनाडु खदान हादसा: 300 फुट गहरे गड्ढे में फंसे छह मजदूर ()

तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में एक खदान हादसे में छह मजदूर फंस गए. इनमें से चार की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि मजदूर 300 फुट गहरे गड्ढे में फंसे थे.

तिरुनेलवेली (तमिलनाडु) : तिरुनेलवेली के मुन्नीरपल्लम में देर रात खदान में काम कर रहे छह मजदूर 300 फुट गहरे गड्ढे में फंस गए. इनमें दो को सुरक्षित निकाल लिया गया. वहीं हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. हादसा शनिवार रात करीब 12 बजे उस समय हुआ जब एक बड़ी चट्टान नीचे गिर गई. लॉरी चालक सेल्वाकुमार, राजेंद्रन, हिताची ऑपरेटर सेल्वम, मुरुगन और विजय उसमें फंस गये. वे उस समय वहां काम कर रहे थे. इसके बाद दमकल कर्मियों को सूचना दी गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने राहत बचाव कार्य शुरू किया.

गहरे गड्ढे में फंसे छह मजदूर, चार की मौत

जानकारी के अनुसार बचाव अभियान के लिए आज सुबह एक हेलीकॉप्टर भी लाया गया. बताया जा रहा है कि घटना स्थल पर जगह संकरी होने के कारण बचाव दल को चुनौतियों का सामना करना पड़ा. खदान की संरचना ऐसी है कि इसमें फंसे लोगों को बचाने में काफी समय लगा. वहीं चट्टान के नीचे फंसे एक जीवित व्यक्ति को निकालने तक उसने भी दम तोड़ दिया.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक लॉरी चालक सेल्वाकुमार जीवित पाया गया है. वह पिछले 15 घंटों से चट्टानों के बीच अंदर फंसे होने से जान बचाने के लिए संघर्ष कर रहा है. वहीं राष्ट्रीय आपदा दल फंसे लोगों को बचाने के लिए अरक्कोनम से रवाना हो गया है, हालांकि सड़क मार्ग से उसके यहां पहुंचने में कई घंटे और लगेंगे.

इसे भी पढ़ें-आईएमडी ने केरल में एर्नाकुलम, इडुक्की जिलों के लिए जारी किया रेड अलर्ट

Last Updated :May 15, 2022, 7:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details