दिल्ली

delhi

तमिलनाडु: भारी बारिश के कारण शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की

By ANI

Published : Nov 14, 2023, 6:40 AM IST

तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में आज भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इसे देखते हुए सरकार ने कुछ जिलों में शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है. Tamil Nadu Govt declares holiday-Tamil Nadu heavy rain

Tamil Nadu Govt declares holiday for educational institutions in Mayiladuthurai due to heavy rain
तमिलनाडु: भारी बारिश के कारण शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की

मयिलादुथुराई : तमिलनाडु सरकार ने भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर 14 नवंबर को मयिलादुथुराई जिले में प्रोफेशनल कॉलेजों सहित शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा की है. मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया. इसमें 14 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तटीय क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना का संकेत दिया गया. तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के तटीय क्षेत्रों में 115.6 से 204.4 मिमी के बीच वर्षा होने की उम्मीद है.

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, चेन्नई ने तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों के लिए मंगलवार के लिए पूर्वानुमान जारी किया. 14 नवंबर को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. एक या दो स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. तमिलनाडु और पुडुचेरी के कुड्डालोर, विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. कन्नन कहा,'तमिलनाडु के तिरुपत्तूर, वेल्लोर, रानीपेट, तिरुवल्लुर, चेन्नई, तिरुवन्नामलाई, कल्लाकुरिची, पेरम्बलुर, अरियालुर, तिरुचिरापल्ली, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागापट्टिनम, मयिलादुथुरई जिलों और कराईकल क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भी उम्मीद है.'

नवंबर की शुरुआत से ही भारी बारिश हो रही है. पिछले सप्ताह, तमिलनाडु के अधिकांश स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश हुई, जिसके परिणामस्वरूप गंभीर जलजमाव हुआ और स्कूल बंद करने पड़े. इससे पहले, आवास एवं शहरी विकास राज्य मंत्री एस मुथुसामी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ निचले इलाकों का निरीक्षण किया और स्थिति का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें- Weather Update: दिल्ली-NCR में मौसम मेहरबान, तमिलनाडु में भारी बारिश का अलर्ट

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि तालाबों पर मजबूत तट बनाने के लिए कार्रवाई की जाएगी. लगातार भारी बारिश के कारण इरोड में जलजमाव की सूचना मिली है. निचले इलाकों में बारिश का पानी नाली के पानी में मिल गया, जिससे घरों में पानी भर गया. निवासियों ने क्षेत्र में जलभराव की समस्या के स्थायी समाधान की मांग की. राज्य में लगातार बारिश के कारण मदुरै जिले के कुछ हिस्से भी जलमग्न हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details