दिल्ली

delhi

तमिलनाडु: YouTube पर वीडियो देख 6 नाबालिगों ने देसी बम बनाकर फोड़ा, धमाके में वैन क्षतिग्रस्त

By

Published : Jan 10, 2023, 5:23 PM IST

Updated : Jan 10, 2023, 7:13 PM IST

तमिलनाडु के पुडुचेरी में पुलिस ने 6 नाबालिगों को हिरासत में लिया है. नाबालिगों ने पटाखों के बारूद और गिट्टी से स्वदेशी विस्फोटक बनाए और उनका इस्तेमाल किया. इस धमाके में पास ही खड़ी एक वैन क्षतिग्रस्त हो गई.

minors burst explosives
नाबालिगों ने फोड़ा विस्फोटक

पुडुचेरी: तमिलनाडु के पुडुचेरी में 6 नाबालिग लड़कों को विस्फोटक उपकरणों के साथ प्रयोग करना भारी पड़ा, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. 16 से 17 साल के बीच की उम्र के सभी नाबालिगों ने कथित तौर पर दो तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों का इस्तेमाल किया, जिससे रविवार रात सड़क किनारे खड़ी एक वैन क्षतिग्रस्त हो गई. इस मामले में पुलिस ने बताया कि घटना बालाजी थियेटर के पास शांति नगर एक्सटेंशन में हुई.

इन 6 नाबालिगों में से दो स्कूली छात्र हैं, एक पॉलिटेक्निक का छात्र, एक बीए प्रथम वर्ष का छात्र और दो ड्रॉपआउट हैं. सभी कंडक्टोरथोट्टम के रहने वाले हैं. वे एक ही स्कूल में 10वीं कक्षा में सहपाठी थे. चार को हिरासत में ले लिया, जबकि दो फरार हो गए. पुलिस की जांच में सामने आया है कि नाबालिगों ने कंकड़ और दीपावली पटाखों से तैयार दो विस्फोटक उपकरणों का परीक्षण किया था. उन्होंने यूट्यूब वीडियो देखकर इस उपकरण को बनाना सीखा.

सभी छह नाबालिग रविवार की रात सड़क पर इकट्ठा हुए थे और विस्फोटक को फेंका था. पहला बिना अधिक प्रभाव के फट गया, लेकिन दूसरे का प्रभाव बड़ा था, जिसने पास ही खड़ी एक वैन को क्षतिग्रस्त कर दिया. विस्फोट की आवाज सुनकर लोग बाहर निकले और स्कूल वैन का शीशा टूटा हुआ पाया. पुलिस को संदेह था कि विस्फोट एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण था, क्योंकि साइट पर कंकड़ और पटाखों के अलावा कुछ नहीं था.

पढ़ें:तमिलनाडु विधान सभा में राज्यपाल से विवाद का मामला, चेन्नई में लगे #GetOutRavi लिखे पोस्टर

बम विशेषज्ञों और एक स्निफर डॉग को घटनास्थल पर लाया गया, जबकि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जिसमें विस्फोट के कुछ ही मिनटों के भीतर घटनास्थल से छह लड़के भागते हुए दिखाई दिए. पुलिस ने बताया कि सभी छात्रों में से किसी का भी कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है और उनमें से एक को छोड़कर सभी ऑटोरिक्शा चालकों के बेटे हैं. उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए नाबालिगों को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जाएगा.

Last Updated : Jan 10, 2023, 7:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details