दिल्ली

delhi

अफरीदी की जुबानी गुगली, बोले- पॉजिटिव माइंडसेट के साथ आया है तालिबान

By

Published : Aug 31, 2021, 4:04 PM IST

Updated : Aug 31, 2021, 4:16 PM IST

अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान (former Pakistan captain ) शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा है कि तालिबान सकारात्मक मानसिकता के साथ आए हैं. वह क्रिकेट को काफी स्पोर्ट कर रहे हैं.

अफरीदी
अफरीदी

नई दिल्ली :तालिबान के सत्ता में आने के बाद से जहां पूरा अफगानिस्तान राजनीतिक उथल-पुथल का सामना कर रहा, वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान (former Pakistan captain ) शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने इस बदलाव का स्वागत किया है.

शाहिद अफरीदी ने कहा, तालिबान बहुत सकारात्मक सोच के साथ आए हैं. वे महिलाओं को काम करने दे रहे हैं और मेरा मानना है कि तालिबान को क्रिकेट बहुत पसंद है.

उन्होंने कहा कि तालिबान महिलाओं को नौकरी दे रहा है, क्रिकेट का समर्थन कर रहा है और तालिबान क्रिकेट के प्रति काफी सकारात्मक है.

उनका यह बयान ऐसे समय में आया जब अफगानिस्तान में हर ओर अराजकता फैली हुई है. जब से तालिबान ने देश की बागडोर संभाली है, सैकड़ों लोगों की जान चली गई है, जबकि हजारों अन्य लोगों ने देश छोड़ने की कोशिश में लगे हैं.

इतना ही नहीं अफगानिस्तान के क्रिकेटर (Afghanistan's cricketers) भी अपने देश के कल्याण के लिए प्रार्थना कर रहा है. फिर भी,शाहिद अफरीदी को लगता है कि तालिबान 'सकारात्मक मानसिकता' के साथ अफगानिस्तान आए हैं.

पढ़ें - टिहरी के रोहित ने बढ़ाया देश का मान, बॉक्सिंग में जीता गोल्ड

तालिबान द्वारा नए नियम लागू करने से अफगानिस्तान में दिन-प्रतिदिन की गतिविधियां प्रभावित हुई हैं. देश में कामकाजी महिलाओं के काम करने का तरीका विशेष रूप से प्रभावित हुआ है.

गौरतलब है कि हाल ही में तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद (Zabiullah Mujahid ) ने तो यहां तक कह दिया कि महिलाओं को अपनी सुरक्षा के लिए काम पर नहीं जाना चाहिए.

Last Updated :Aug 31, 2021, 4:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details